कंडेला की धरती से बन सकती है नई रणनीति, महापंचायत में पहुंचेंगे राकेश टिकैत

जींद (हरियाणा)
किसान आंदोलन के पक्ष में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत कुछ ही देर बाद जींद में आयोजित महापंचायत में पहुंचेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि जींद में किसान आंदोलन को लेकर कोई नई रणनीति बनाई जाएगी। यदि भीड़ उम्मीद से अधिक आई तो आंदोलन की रूपरेखा मंच से ही सुनाई जाएगी। नहीं तो आंदोलन की रणनीति के बारे में बाद में लोगों को बताया जाएगा। 

कंडेला खाप के ऐतिहासिक चबूतरे पर टिकैत के लिए चाय-नाश्ते का प्रबंध किया गया है। वहीं महापंचायत खेल स्टेडियम में होगी। इस दौरान वाहनों की पार्किंग के लिए तीन एकड़ में व्यवस्था की गई है। टिकैत के स्वागत के लिए ग्रामीणों ने कई क्विंटल फूल मंगवाए हैं। पहले महापंचायत गांव के बीच स्थित कंडेला खाप के ऐतिहासिक चबूतरे पर की जानी थी लेकिन भीड़ अधिक होने की संभावना के चलते सात एकड़ में बने खेल स्टेडियम को चुना गया है। 

कंडेला खाप के प्रधान टेकराम कंडेला ने बताया कि महांपचायत में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत, महासचिव युद्धवीर सिंह, किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी, पंजाब से नेता लबीर सिंह राजेवाल, रतन सिंह मान, चौधरी जोगेंद्र सिंह मान के अलावा हरियाणा की सभी खाप पंचायतें, तपे, बारहा के अलावा पंजाब, उत्तर प्रदेश व राजस्थान के किसान हिस्सा लेंगे। 

राकेश टिकैत पहले कंडेला और फिर खटकड़ टोल पर चल रहे धरना स्थल पर लोगों को संबोधित करेंगे। देर रात राकेश टिकैत ने कहा कि लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने आंदोलन के दौरान सामान और कंबल भिजवाए थे।

Related posts