औट-लुहरी मार्ग पर बसें चलाए निगम

कुल्लू। साढ़े तीन महीनों से बंद पड़ा औट-लुहरी मार्ग बहाल हो गया है। दर्रा पर छोटे वाहन सरपट दौड़ रहे हैं लेकिन निगम की बस सेवा अभी तक शुरू नहीं की गई है। ऐसे में जिला मुख्यालय पहुंचने वाले बाह्य सराज के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
बस सेवा शुरू न होने से लोगों को आनी से बंजार तक 50 किलोमीटर का सफर टैक्सियों में करना पड़ रहा है। लोगों को बस से चार गुना अधिक किराया देकर जिला मुख्यालय पहुंचना पड़ रहा है। बाह्य सराज की 58 पंचायतों के लोगों को अपने काम काज को लेकर जिला मुख्यालय आना पड़ता है और मौसम खुलने पर अब रोजाना सैकड़ों लोग दर्रा से टैक्सी के माध्यम से आवाजाही कर रहे हैं।
ऐसे में बाह्य सराज के लोगों ने औट-लुहरी मार्ग बाया जलोड़ी दर्रा से सरकारी बसों को सुचारु रूप से चलाने की मांग है।
बाह्य सराज के जाबन निवासी उगम राम ठाकुर, फनौटी के लाल चंद ठाकुर, घुहाटन के टेक सिंह राकी, चवेल के तेज राम, पकरेड़ के तेज राम, कोठी के राजेश ठाकुर, करशाला के जगदीश ठाकुर, विशलाधार के अनिल कुमार तथा आनी के गौरी शंकर ने कहा कि दर्रा यातायात के लिए खुल चुका है। निगम को बस सेवा शुरू कर देनी चाहिए। लोगों को जिला मुख्यालय पहुंचना हो या फिर घर वापस जाना है उन्हें 50 से 60 किमी का सफर टैक्सियों में भारी भरकम किराया देकर करना पड़ता है। लोगों ने एचआरटीसी कुल्लू के क्षेत्रीय प्रबंधक से जलोड़ी दर्रा होकर निगम की बसें चलाने की मांग की है। आरएम पवन कुमार शर्मा ने कहा कि उन्हें लोनिवि की ओर से सड़क का क्लीयरेंस पत्र नहीं मिला है। जैसे ही पत्र मिलता है निगम की सभी बसों को शुरू किया जाएगा।

Related posts