एयर इंडिया रूस में फंसे यात्रियों को सही-सलामत सैन फ्रैंसिस्को पहुंचाएगी, विमान में कई अमेरिकी सवार

एयर इंडिया रूस में फंसे यात्रियों को सही-सलामत सैन फ्रैंसिस्को पहुंचाएगी, विमान में कई अमेरिकी सवार

दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रहे एयर इंडिया के एक विमान को तकनीकी खराबी के चलते मंगलवार यानी 6 जून को रूस डायवर्ट कर दिया गया था। विमान में 216 यात्री और चालक दल के 16 सदस्य मौजूद थे। अब एयर इंडिया के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि आज (सात जून) दोपहर एक बजे मुंबई से रूस के लिए एक विमान भेजा जाएगा। इस विमान से AI173 के सभी यात्री और चालक दल सैन फ्रांसिस्को के लिए रवाना होंगे।

कल खराब हुआ था विमान

गौरतलब है, एयर इंडिया के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया था कि दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को एयर इंडिया के एक विमान AI173 के इंजन में तकनीकी खराबी आ गई थी।  पायलट ने तुरंत नजदीकी रूस के मगदान हवाई अड्डे से संपर्क किया और उड़ान को डायवर्ट करने की इजाजत मांगी। इसके बाद विमान को सुरक्षित रूप से उतारा गया था। बताया गया था कि यात्रियों को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होने दी जा रही है। साथ ही जल्द से जल्द उनके गंतव्य तक पहुंचने के लिए जरूरी व्यवस्था करने की बात कही गई थी। बताया जा रहा है कि इस विमान में कई अमेरिका के लोग सवार हैं

यात्रियों को राहत

अब एयर विमान ने बयान जारी कर रूस के मगदान हवाई अड्डे पर फंसे लोगों की परेशानी कम कर दी है। बयान में कहा गया है कि बुधवार यानी आज दोपहर करीब एक बजे एक विमान मुंबई हवाई अड्डे से रूस के मगदान के लिए उड़ान भरेगा। बाद में, वहां से ये विमान 216 यात्री और चालक दल के 16 सदस्यों को लेकर सैन फ्रांसिस्को के लिए रवाना होगा। बयान में कहा गया है कि ये विमान यात्रियों के लिए खाना और जरूरी सामान भी लेकर जाएगा।

Related posts