एयरपोर्ट विस्तारीकरण की जिद्द छोड़े सरकार, लोगो के हित की सुरक्षा करे, वरना उठाएगे कोई बड़ा कदम

एयरपोर्ट विस्तारीकरण की जिद्द छोड़े सरकार, लोगो के हित की सुरक्षा करे, वरना उठाएगे कोई बड़ा कदम

कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण की जद में आए लोगों की ओर से दर्ज की आपत्तियों की सुनवाई एसडीएम सोमिल गौतम की ओर से की गई। यहां पहुंचे लोगों ने साफ कह दिया कि उन्हें एयरपोर्ट का विस्तार मंजूर नहीं है। सरकार को यदि एयरपोर्ट बनाना है तो किसी दूसरी जगह खाली भूमि पर बना लें। इस दौरान गगल, इच्छी और सनौरा से कई परिवार संयुक्त कार्यालय भवन पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट विस्तारीकरण को लेकर दर्ज की गई आपत्तियों को लेकर आए लोगों से एसडीएम और पर्यटन विभाग के अधिकारियों से इस संदर्भ में सवाल और जवाब भी हुए।

ऐसे में प्रशासन की ओर से कुछ लोगों को आश्वासन देकर उन्हें अगली तिथि देकर बुलाया गया है। एयरपोर्ट विस्तार संघर्ष कल्याण समिति के अध्यक्ष रजनीश मोना ने कहा कि मंगलवार को एसडीएम कोर्ट में लोगों की ओर से दर्ज की गई आपत्तियों को सुनने के लिए करीब 80 लोगों को बुलाया गया था। लोगों की ओर से दर्ज आपत्तियों को सुना गया, लेकिन उनकी सही मांग है कि गगल के व्यापारिक कस्बे को उजाड़कर एयरपोर्ट का विस्तार न किया जाए। एयरपोर्ट बनाने के लिए सरकार और प्रशासन को समिति की ओर से वैकल्पिक जगह भी दिखाई गई, लेकिन उस पर कोई विचार नहीं किया गया। अभी तक तो लोग शांतिपूर्वक तरीके से इसका विरोध कर रहे थे, लेकिन अगर सरकार रवैया यही रहा तो वे कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं।

गगल व्यापार मंडल प्रधान देवेंद्र कोहली ने कहा कि गगल में करीब 500 से ज्यादा व्यापारिक प्रतिष्ठान हैं। हर दुकान में दो से पांच लोग काम कर रहे हैं। एयरपोर्ट का विस्तारीकरण होने से हजारों लोग प्रभावित होंगे। उनका व्यापार उजाड़ जाएगा। हजारों लोगों बेरोजगार हो जाएंगे। ऐसे में सरकार अपनी जिद्द छोड़ उनके हितों को देखे अन्यथा लोग सड़कों पर विरोध करने उतर जाएंगे। उधर, एसडीएम कांगड़ा सोमिल गौतम ने बताया कि एक्ट के तहत यह एक प्रक्रिया है। लोग लिखित में अपनी आपत्तियां दे रहे हैं, जिन्हें सुना जा रहा है।

Related posts