एनआईए की दबिश : गैंगस्टर्स के आतंकी कनेक्शन तलाश रही एजेंसी, कई जिलों में सुबह-सुबह पड़ी रेड

एनआईए की दबिश : गैंगस्टर्स के आतंकी कनेक्शन तलाश रही एजेंसी, कई जिलों में सुबह-सुबह पड़ी रेड

सोनीपत/झज्जर (हरियाणा)
सोनीपत के राजू बसौदी और अक्षय पलड़ा लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़कर अपराध जगत में बड़ा नाम बन चुके हैं। फिलहाल दोनों आरोपी सलाखों के पीछे हैं। वहीं झज्जर के गैंगस्टर नरेश सेठी का भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग से ही नाम जुड़ा है।

हरियाणा के सोनीपत और झज्जर में मंगलवार सुबह एनआईए ने दबिश दी। सोनीपत में कुख्यात गैंगस्टर राजू बसौदी और उसके साथी अक्षय पलड़ा के घर पर मंगलवार सुबह करीब छह बजे से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम जांच कर रही है। लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य और काला जठेड़ी के साथी कुख्यात राजू बसौदी और उसके साथी अक्षय पलड़ा गैंग के सदस्य विदेशी हथियारों का प्रयोग करते रहे हैं। ऐसे में इनके संबंध आतंकवादियों और खालिस्तान समर्थकों से होने को लेकर एनआईए की टीम जांच कर रही है। किसी को उनके घरों के पास नही जाने दिया जा रहा है।

गांव बसौदी का रहने वाला कुख्यात राजू बसौदी 13 हत्या और चार हत्या के प्रयास की घटनाओं को अंजाम देकर खौफ का पर्याय बन गया था। इसके बल पर वह रंगदारी का धंधा चला रहा था। राजू बसौदी को एसटीएफ सोनीपत ने थाईलैंड से गिरफ्तार किया था। थाईलैंड में उसकी गिरफ्तारी के बाद उसे डी-पोर्ट कर हरियाणा लाया गया था। उत्तर भारत में आतंक का पर्याय बनी लॉरेंस बिश्नोई गैंग को वह विदेश से चला रहा था। वह हत्या, हत्या की कोशिश, लूट, फिरौती आदि के मामले में दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान में नामजद रहा है। उसकी गिरफ्तारी के समय उस पर 4.80 लाख रुपये का इनाम था।

वहीं उसका साथी अक्षय पलड़ा भी कई संगीन वारदात कर चुका है। उस पर आरोप था कि परिवार के सदस्य की हत्या कर वह अपराध की दुनिया में आया था। उसने जमीन के विवाद में अपने परिवार के ही सदस्य की हत्या कर दी थी। अक्षय पलड़ा पर राई में दर्ज हत्या के मामले के साथ ही खरखौदा थाना में नवंबर, 2017 में हत्या की कोशिश, नवंबर 2017 में ही हत्या व अवैध हथियार, दिसंबर, 2017 में राई थाने में हत्या की कोशिश व अवैध हथियार, फरवरी, 2021 राई थाना में रंगदारी, मार्च, 2021 में अपने ही गांव के किसान से रंगदारी मांगने, अप्रैल, 2021 में हत्या के षड्यंत्र रचने का मामला, मई, 2021 में खरखौदा थाने में रंगदारी मांगने व धमकी देने का मुकदमा दर्ज है। दोनों आरोपी फिलहाल जेल में हैं।

झज्जर में गैंगस्टर नरेश सेठी के घर सुबह चार बजे पहुंची टीम
वहीं झज्जर में गैंगस्टर नरेश सेठी के आवास पर एनआईए की टीम ने सुबह करीब चार बजे दबिश दी। छापे के दौरान डीएसपी सहित लोकल पुलिस भी साथ रही। टीम ने सेठी की अवैध सम्पति और बैंक डिटेल को खंगाला और परिजनों से भी पूछताछ की। टीम करीब पांच घंटे सेठी के घर रही।

गैंगस्टर सेठी हत्या,फिरौती सहित अन्य कई संगीन मामलों में संलिप्त है और इन दिनों दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। सेठी लॉरेंस बिश्नोई और अन्य गैंग के साथ भी जुड़ा रहा है। नरेश उर्फ सेठी झज्जर के सिलानी गेट का रहने वाला है और करीब 15 साल से गैंग चला रहा है। हत्या, डकैती, लूट, फिरौती, रंगदारी मांगने सहित हरियाणा के विभिन्न थानों में उसके खिलाफ केस दर्ज हैं।
नारनौल में गैंगस्टर चीकू के आवास पर सुबह पांच बजे पहुंची टीम
नारनौल के गांव डोहर मोहनपुर में मंगलवार तड़के पांच बजे राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम ने गैंगस्टर सुरेंद्र उर्फ चीकू के आवास पर छापेमारी की। घर के बाहर मौके पर स्थानीय पुलिस बल भी तैनात है। 11 बजे तक छापेमारी की कार्रवाई जारी थी। गांव मोहनपुर निवासी सुरेंद्र सिंह उर्फ चीफू की अपनी गैंग है। चीकू पर हरियाणा, राजस्थान में लगभग 20 से 25 केस दर्ज हैं। इनमें हत्या, लूट, डकैती, अवैध वसूली के मामले शामिल हैं। अभी तक चीकू कई मामलों में बरी भी हो चुका है। कुछ मामले कोर्ट में पेंडिंग हैं। तीन चार दिन पहले भी चीकू की जिला सत्र एवं न्यायालय में तारीख थी। हालांकि वह तारीख पर नहीं पहुंचा था।

एनआईए की टीम देर रात 2 बजे दिल्ली से चली थी। टीम ने स्थानीय पुलिस को पहले की सूचना दे दी थी। इसके बाद एक योजना के तहत सुबह पांच बजे टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से सुरेंद्र चीकू के आवास पर छापेमारी कर दी थी। टीम में चार-पांच लोग शामिल हैं। इसके अलावा सदर थाना प्रभारी विनय कुमार, सीआईए टीम इंचार्ज विनोद त्यागी, सीआईए कनीना की टीम भी चीकू के घर के बाहर तैनात हैं।
रेवाड़ी में एडवोकेट के घर छापा
राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने मंगलवार सुबह रेवाड़ी के गांव रालियावास में एक एडवोकेट घर भी छापेमारी की है। एनआईए की टीम सुबह घर में जांच करने पहुंची और एडवोकेट व उसके परिवार के लोगों से पूछताछ की। छापेमारी की सूचना पाकर स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची। प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव रालियावास निवासी एडवोकेट अविनाश के घर छापेमारी हुई है। फिलहाल एडवोकेट अविनाश गुरुग्राम में प्रेक्टिस करता है।

Related posts