एटीएम में ही अपडेट होगी पासबुक

कुल्लू। जिला मुख्यालय के अखाड़ा बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक शाखा ने कुल्लू शहर के सैकड़ों उपभोक्ताओं को एक और तोहफा दे दिया है। ग्राहकों की पासबुक भी अब मशीन में ही अपडेट हो जाएगी। यह मशीन एटीएम के साथ ही लगी है। ग्राहक अपनी पासबुक अब खुद अपडेट कर सकेंगे।
बैंक की इस सुविधा से उपभोक्ता अपनी पासबुक पर खाता नंबर का बारकोड शाखा से लगवाने के बाद इस सुविधा को प्राप्त कर सकते हैं। मशीन में पासबुक डालने के बाद जैसे ही वारकोड फीड होगा तमाम कैश और विदड्राल की एंट्रियां इसमें हो जाएंगी।
इस मौके पर पंजाब नेशनल बैंक के मुख्य प्रबंधक डीसी मेहंदी रत्ता ने बताया कि बैंक की अखाड़ा बाजार शाखा में कैश डिपॉजिट काउंटर चार बजे के बाद एकल खिड़की बंद होने पर भी ग्राहक अपने पैसे जमा करवा सकते हैं। एटीएम के साथ लगी पासबुक प्रिंटिंग मशीन में ग्राहक स्वयं मशीन द्वारा 247 नंबर से पासबुक अपडेट करवा सकते हैं।

ग्राहक के हाथों हुआ शुभारंभ
कुल्लू। मशीन का शुभारंभ वीरवार को अखाड़ा बाजार शाखा के ग्राहक सुरेंद्र मोहन सूद ने किया। सूद बैंक के 1956 से बैंक के खाता धारक हैं। पीएनबी की यह शाखा सन 1946 से कुल्लू में स्थापित है।

हिमपात को लेकर अलर्ट जारी
केलांग। जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में 15 और 16 फरवरी को मध्य रात्रि में भारी हिमपात होने के अनुमान पर जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग शिमला ने लाहौल जिला प्रशासन को चेतावनी दी है कि दो दिन में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से घाटी में भारी हिमपात होगा। ऐसे में लोग सतर्क रहें। डीसी लाहौल-स्पीति बीर सिंह ठाकुर ने बताया कि घाटी के लोगों को इस दौरान अलर्ट रहने को कहा है। जिला के लोगों को सलाह दी है कि वह भारी हिमपात के दौरान अपने घरों से बाहर न निकलें तथा एहतियात बरतें।

Related posts