एक साल में 25 साल पीछे चली गई दिल्ली: मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम आदमी पार्टी .आप. को आडे हाथों लेते हुए आज कहा कि झूठे वादे करने से देश नहीं चलता बल्कि यह एक गंभीर जिम्मेदारी होती है। मोदी ने द्वारका में भारतीय जनता पार्टी की एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक साल में दिल्ली 25 साल पीछे चली गई है। दिल्ली को आगे बढ़ाना है तो पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाना जरूरी है। दिल्ली को स्थिर सरकार चाहिए। उन्होंने उम्मीद जताई कि दिल्लीवासी इस बार दिल्ली में आधा-अधूरा काम नहीं छोडेंग़े।

 प्रधानमंत्री ने वादों की झड़ी लगाते हुए कहा ..जहां झोपडी है वहां मकान होना चाहिए। जहां गरीब हैं उन्हें उनका पक्का मकान देना है। उस मकान में बिजली, पानी और शौचालय की सुविधा होगी। यह सब हमारी सरकार करेगी। हमें दिल्ली को नई ऊंचाई पर ले जाना है। झूठे वादे करने से देश नहीं चलता1 देश चलाना एक गंभीर जिमेदारी होती  है।..
 जन धन योजना का जिक्र करते हुए श्री मोदी ने कहा कि इस योजना के तहत गरीब लोगों के खाते खोले गए हैं। गरीबों को एक लाख रुपए का अकस्मात बीमा का लाभ दिया गया है। उन्होंने कहा कि विकास सर्वहितकारी होना चाहिए। सभी समस्याओं का समाधान है..विकास। विकास होगा तो रोजगार मिलेगा और जीवन में बदलाव होगा। बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलेगी।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज दिल्ली के मतदाताओं से अपील की कि भाजपा शासित राज्यों के कामकाज को देखते हुए वे यहां भी विकास के लिए भाजपा को शासन में लाएं, न कि धरने पर बैठने वालों को। उन्होंने कांग्रेस और खासकर आप को निशाने पर लेते हुए दोनों दलों पर ‘झूठ फैलाने’, ‘झूठे वायदे’ करने और पर्दे के पीछे आपस में सांठ-गांठ करने का आरोप लगाया।

मोदी ने यहां एक चुनावी सभा में इन दोनों ही दलों की तीखी आलोचना करने में कोई मुरव्वत नहीं बरती लेकिन आप को खास निशाना बनाते हुए कहा कि दिल्ली को एक स्थिर सरकार की जरूरत है और किसी ऐसे की जरूरत नहीं जो वार्ता में नहीं बल्कि प्रदर्शन में विश्वास रखता हो।

अपने आप को ‘किस्मत वाला’ बताए जाने वालों पर कटाक्ष करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा अगर वह ऐसे ‘लकी’ हैं जिससे सत्ता में आने से पेट्रोल, डीजल और आवश्वयक वस्तुओं के दाम गिर जाएं तो ‘‘कोई उन्हेें वोट क्यों दे जो ‘अनलकी’ हैं।’’  आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘‘वे दो पर्टियां, जिन्होंने पर्दे के पीछे सांठ-गांठ की हुई है, वे ये चुनाव लड़ रही हैं।

Related posts