एक साथ पक्के हों अनुबंध कर्मी

बनीखेत (चंबा)। अनुबंध कर्मचारी महासंघ की खंड स्तरीय बैठक लोकनिर्माण विश्राम गृह में आयोजित की गई। इस बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य, आयुर्वेद, परिवहन निगम, लोक निर्माण विभाग, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, कृषि व पशुपालन विभाग समेत निगमों और बोर्डों के अनुबंध कर्मियों ने हिस्सा लिया।
बैठक के दौरान अनुबंध कर्मचारियों की खंड स्तरीय कार्यकारिणी का गठन किया गया। इसमें सुरेंद्र ठाकु र को अध्यक्ष चुना गया। इसके अलावा राकेश कुमार को महासचिव, बाली राम को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, शालिनी बलौरिया को सहसचिव, सुरजीत को कोषाध्यक्ष और राकेश व सुषमा को वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त किया गया। संघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सुरेंद्र ठाकुर ने कहा कि अगली बैठक तीन मार्च को होगी। इस बैठक में संघ की कार्यकारिणी का विस्तार किया जाएगा। इसके अलावा अनुबंध कर्मियों की मांगों को लेकर स्थानीय विधायक आशा कुमारी के माध्यम से प्रदेश सरकार को ज्ञापन सौंपा जाएगा।
इस अवसर पर कार्यकारिणी के सदस्यों ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि विभिन्न विभागों, बोर्डों और निगमों में तैनात अनुबंध कर्मियों को एक साथ नियमित किया जाए। इसके अलावा उन्हें अर्जित अवकाश, डीए, चिकित्सा भत्ता व अन्य सुविधाएं सरकारी कर्मचारियों की तरह मुहैया करवाई जाएं। कर्मचारी संघ ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि आगामी बजट सत्र ने अनुबंध कर्मियों के नियमितीकरण की घोषण की जाए। साथ ही उन्होंने अनुबंध नीति बंद करने और स्थायी नियुक्ति करने की गुहार लगाई है। इस अवसर पर राकेश कुमार, सुधीर, मोहन लाल, रिचा, मीना और प्रवीण मौजूद रहे।

Related posts