आम आदमी पार्टी इस खास अंदाज़ में कर रही है काम, सीएम भगवंत मान ले रहे फीडबैक

आम आदमी पार्टी  इस खास अंदाज़ में कर रही है काम, सीएम भगवंत मान ले रहे फीडबैक

चंडीगढ़
आम आदमी पार्टी ने पटियाला निगम की सभी 8 विधानसभा सीटों, लुधियाना निगम की 14 में से 13, अमृतसर निगम की 11 में से 9 और जालंधर नगर निगम की 9 में से 4 सीटों पर जीत हासिल की है।

पंजाब विधानसभा चुनाव में जीत के बाद अब आम आदमी पार्टी (आप) ने दिसंबर में होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव के लिए खास रणनीति बनानी शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री भगवंत मान खुद चुनाव को लेकर पदाधिकारियों से फीडबैक ले रहे हैं। पार्टी चुनाव में वार्ड स्तर पर संगठन के ढांचे को मजबूत करने पर जोर देने के साथ ही चुनाव वाले चार प्रमुख नगर निगमों अमृतसर, जालंधर, लुधियाना और पटियाला में शहरी विकास योजनाओं की बड़ी घोषणाओं को लेकर तैयारी कर रही है।

पार्टी की रणनीति पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान और पंजाब मामलों के पार्टी प्रभारी जरनैल सिंह के बीच बैठकों का सिलसिला शुरू हो गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार दोनों नेता वार्ड स्तर पर पार्टी ढांचे को मजबूत करने पर विस्तार से चर्चा कर रहे हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री मान पार्टी प्रभारी जरनैल सिंह से शहरी विकास योजना को लेकर भी खास रणनीति बना रहे हैं। आप ने नगर निकाय चुनाव की देखरेख की जिम्मेदारी जरनैल सिंह को सौंपी है, जिन्होंने हाल ही में चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में पार्टी के शानदार प्रदर्शन में अहम भूमिका निभाई थी।

हरचंद सिंह बरसट को कॉरपोरेट चुनाव रणनीति की निगरानी की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि पार्टी के विकास के एजेंडे को लागू करने का रोडमैप, जिसका वादा उसने शहरी क्षेत्रों में लोगों से किया था, अपने अंतिम चरण में था। जल्द ही इसे अंतिम रूप दिया जाएगा। पार्टी की सत्ता में स्थानीय निकाय चुनाव जीतना राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे उन्हें जमीनी स्तर तक पहुंचने में मदद मिलती है।

चारों नगर निगमों में रहा अच्छा प्रदर्शन
आम आदमी पार्टी ने पटियाला निगम की सभी 8 विधानसभा सीटों, लुधियाना निगम की 14 में से 13, अमृतसर निगम की 11 में से 9 और जालंधर नगर निगम की 9 में से 4 सीटों पर जीत हासिल की है। पटियाला के पूर्व मेयर अजीतपाल सिंह कोहली अब आप विधायक भी हैं।

Related posts