आपदा राहत के काम में ढिलाई पर खौले डीएम

पिथौरागढ़। आपदा राहत कार्य में दिए गए दायित्वों का निर्वहन न करने पर जिलाधिकारी डा. नीरज खैरवाल ने सीएमओ, मुख्य शिक्षाधिकारी, चंपावत के एक पीसीएस अधिकारी के साथ ही तमाम अधिकारियों को नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगा है। स्पष्टीकरण के दायरे में आपदा प्रबंधन अधिकारी भी आए हैं।
जिलाधिकारी ने आपदा प्रबंधन अधिकारी, मुख्य शिक्षाधिकारी, जिला शिक्षाधिकारी माध्यमिक, मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी, अधीक्षण अभियंता सिंचाई, आपदा के आगणन के लिए चंपावत से आए एक पीसीएस अधिकारी , मुख्य पशु चिकित्साधिकारी और थाना प्रभारी धारचूला से आपदा राहत कार्य में दिए घए दायित्वों का समय पर निर्वहन न करने पर स्पष्टीकरण मांगा है।
जिलाधिकारी ने अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा है कि आपदा राहत, बचाव कार्य में किसी भी स्तर की स्थिलता और लापरवाही पाए जाने को गंभीरता से लिया जाएगा। कहा है कि निर्देशों का परिपालन समय पर और तत्परता के साथ करना होगा, ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति का सामना न करना पड़े। उन्होंने अधिकारियों को क्षतिग्रस्त और पुनर्निर्माण कार्य के आगणन फोटोग्राफ समेत प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

Related posts