आनी मेले में नहीं होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

आनी (कुल्लू)। कुल्लू से आनी आ रही बस के ब्यास नदी में गिरने से आनी क्षेत्र के करीब ग्यारह लोगाें की मौत हो गई है। इससे पूरा आनी क्षेत्र शोक में डूब गया है। वहीं, मेला कमेटी ने भी साफ कर दिया है कि मेले में आयोजित होने वाली शेष सांस्कृतिक संध्याओं का आयोजन अब नहीं किया जाएगा। बुधवार को आयोजित कार्यक्रम में भी लोगों की संख्या नाम मात्र थी।
बुधवार को कुल्लू से आनी आ रही एक निजी बस नगवाईं के पास नदी में गिर गई थी। इसमें अधिकांश लोग कुल्लू से आनी मेला देखने आ रहे थे। क्योंकि आनी क्षेत्र के लोग जहां कुल्लू में नौकरी करते हैं, वहीं कुछ लोग अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए कुल्लू में रहते हैं जो आनी मेला देखने आ रहे थे। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार आनी और निरमंड क्षेत्र के ग्यारह लोगों की मौत हो चुकी है।
मेला कमेटी अध्यक्ष विनोद चंदेल ने बताया कि वीरवार को सभी तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों को रद कर दिया गया है। जबकि, शुक्रवार को मेले का विधिवत समापन किया जाएगा। इसमें प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहेंगे। मेला कमेटी के तमाम सदस्यों ने हादसे के शिकार लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है और मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है।

Related posts