आज से नहीं चलेगी जनता एक्सप्रेस

देहरादून। कोहरे की वजह से जनता एक्सप्रेस को तय समय से चार दिन पहले ही कैंसल कर दिया गया है। इसके बाद शनिवार (आज) से 18 फरवरी तक दून से इस ट्रेन का संचालन नहीं होगा। वहीं, लिंक एक्सप्रेस की लेटलतीफी जारी है।
सर्दियों में कोहरा बढ़ते ही रेलवे कुछ ट्रेनों को कैंसल कर देता है। इसके तहत जनता एक्सप्रेस को एक जनवरी से कैंसल किया जाना था। लेकिन ट्रेन के पहिये शुक्रवार को ही रोक दिए गए। शुक्रवार को जनता एक्सप्रेस बनारस से नहीं चली। चूंकि, शनिवार को यह ट्रेन दून नहीं आएगी लिहाजा यहां से संचालन अब बंद रहेगा। रेलवे की नई सूची के अनुसार ट्रेन बनारस से 17 फरवरी तक, जबकि दून से 18 फरवरी तक कैंसल रहेगी।
वहीं, बृहस्पतिवार की लिंक एक्सप्रेस शुक्रवार को दून स्टेशन पहुंची। इससे काठगोदाम को दोपहर साढ़े बारह बजे भेजा गया। शुक्रवार वाली ट्रेन के शनिवार सुबह आने की उम्मीद है। जबकि शुक्रवार को कनेक्टिव ट्रेन लेट होने से लिंक एक्सप्रेस को चार घंटे लेट 5:40 पर रवाना किया गया। स्टेशन अधीक्षक एसडी डोभाल ने बताया कि जनता एक्सप्रेस को कैंसल करने का आदेश अचानक आया है। जिन लोगों की कल से बुकिंग है, उनका पैसा रिफंड किया जाएगा।

Related posts