आज से देहरादून आईएसबीटी से दिल्ली के लिए हर 30 मिनट पर मिलेगी बस

आज से देहरादून आईएसबीटी से दिल्ली के लिए हर 30 मिनट पर मिलेगी बस

देहरादून
दिल्ली जाने वालों को गुरुवार से आईएसबीटी से हर 30 मिनट पर रोडवेज की बस मिलेगी। हालांकि फिलहाल निगम केवल अपनी बसों का संचालन करेगा, अनुबंधित बसों का संचालन शुरू नहीं होगा।

दिल्ली के लिए वाया करनाल रोडवेज की बसें संचालित हो रही थीं
दरअसल, यूपी में प्रवेश की अनुमति न होने की वजह से दिल्ली के लिए वाया करनाल रोडवेज की बसें संचालित हो रही थीं। इस वजह से यात्रियों को 40 रुपये अतिरिक्त किराया भी देना पड़ रहा था। यात्रियों के कम उत्साह की वजह से निगम की बसें भी कम चल रही थी।

आईएसबीटी से अब हर 30 मिनट पर दिल्ली के लिए बस
अब चूंकि दिल्ली की दूरी घट गई है। यूपी के विभिन्न शहरों से होते हुए बसें चलेंगी, इसलिए आईएसबीटी देहरादून से अब हर 30 मिनट पर दिल्ली के लिए बस मिलेगी। परिवहन निगम ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। पहली बस सुबह साढ़े पांच बजे चली, जबकि अंतिम बस रात को साढ़े दस बजे जाएगी।

बिना टिकट यात्री बस पकड़ी
परिवहन निगम के सचल दस्ते ने बुधवार को त्यूनी के निकट कथियान से एक बस बिना टिकट यात्री वाली पकड़ी है। इसमें तीन यात्री बिना टिकट के यात्रा कर रहे थे। सचल दल इसकी रिपोर्ट परिवहन निगम को भेज रहा है, जिसके बाद संबंधित ड्राइवर-कंडक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
 
अनुबंधित बसों का संचालन अभी नहीं
आज से यूपी और दिल्ली के लिए पूर्व की भांति रोडवेज बसों का संचालन शुरू हो गया है। फिलहाल निगम की बसें ही चलेंगी, अनुबंधित बसों का संचालन नहीं किया जाएगा।
-संजय गुप्ता, मंडल प्रबंधक, परिवहन निगम

Related posts