आज संभालेंगे कार्यभार : नवजोत ने नहीं मांगी माफी फिर भी मान गए कैप्टन, समारोह में करेंगे शिरकत

आज संभालेंगे कार्यभार : नवजोत ने नहीं मांगी माफी फिर भी मान गए कैप्टन, समारोह में करेंगे शिरकत

चंडीगढ़

सारे मनमुटाव को नजरअंदाज करते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस के नए प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के पदभार ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने पर सहमति जता दी है। यह समारोह शुक्रवार को होगा। सिद्धू ने अब तक कैप्टन से माफी नहीं मांगी है। माना जा रहा है कि पार्टी आलाकमान के निर्देश के बाद कैप्टन ने समारोह में हिस्सा लेने का फैसला लिया है।

कैप्टन की शर्त थी कि सोशल मीडिया पर इस्तेमाल की गई अभद्र शब्दावली को लेकर सिद्धू के माफी मांगने पर ही वे उनसे बात करेंगे। कैप्टन ने अब तक सिद्धू को उनके प्रदेश प्रधान बनने पर बधाई भी नहीं दी है। सिसवां से लौटकर विधायक कुलजीत नागरा ने बताया कि कैप्टन ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। 

सिद्धू के अलावा पंजाब कांग्रेस के कार्यकारी प्रधान कुलजीत सिंह नागरा, सुखविंदर सिंह डैनी, संगत सिंह गिलजियां और पवन गर्ग भी आज ही अपना पदभार संभालेंगे। समारोह में पंजाब प्रभारी हरीश रावत समेत सुनील जाखड़ और पार्टी के सभी विधायकों, मंत्रियों व सांसद भी मौजूद रहेंगे। 

वहीं, सभी कांग्रेस विधायकों को निर्देश दिया गया है कि पदभार ग्रहण समारोह को यादगार बनाने के लिए अपने हलकों से कम से कम 1000 पार्टी कार्यकर्ताओं को भी चंडीगढ़ लेकर आएं। इस तरह प्रदेश कांग्रेस का इरादा 50,000 पार्टी कार्यकर्ताओं को चंडीगढ़ स्थित पंजाब कांग्रेस भवन में एकत्र करने का है। लेकिन इस समय चंडीगढ़ में धारा 144 लागू है और इतनी बड़ी संख्या में लोगों के जमा होने की यूटी पुलिस ने मंजूरी नहीं दी है। अब यह यूटी पुलिस तय करेगी कि कांग्रेस भवन में कितने लोगों को एकत्र होने की अनुमति दी जाए।

समारोह से पहले विधायकों, मंत्रियों, सांसदों संग बैठक करेंगे कैप्टन
गुरुवार शाम कैप्टन से मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्वीट किया- मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार सुबह 10 बजे पंजाब भवन में सभी विधायकों, सांसदों और सीनियर पार्टी नेताओं को चाय पर बुलाया है। उसके बाद कैप्टन पंजाब कांग्रेस भवन जाएंगे और सिद्धू के पदभार ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे। इससे पहले गुरुवार सुबह नवजोत सिद्धू की तरफ से विधायक कुलजीत सिंह नागरा, संगत सिंह गिलजियां और अन्य 58 विधायकों के हस्ताक्षर वाला निमंत्रण पत्र लेकर सिसवां स्थित मुख्यमंत्री के आवास पर पहुंचे। हालांकि बुधवार रात भी सिद्धू की तरफ से एक निमंत्रण पत्र कैप्टन को भेजा गया था, जिसमें 65 विधायकों के हस्ताक्षर थे। अगले ही दिन विधायकों की यह संख्या घट जाने पर कांग्रेस नेताओं के बीच भी चर्चा का मुद्दा बनी रही।

Related posts