आईजी जैदी ने पासपोर्ट के लिए किया आवेदन

शिमला
आईजी जहूर हैदर जैदी(फाइल फोटो)
आईजी जहूर हैदर जैदी(फाइल फोटो)
बहुचर्चित गुड़िया दुष्कर्म एवं हत्याकांड से जुड़े सूरज लॉकअप हत्याकांड में आरोपी आईजी जहूर हैदर जैदी ने कार्रवाई की आशंका के बीच पासपोर्ट के लिए आवेदन कर दिया है। सरकारी मुलाजिम होने की वजह से उन्होंने अभी गृह विभाग को पासपोर्ट बनाने की प्रक्रिया शुरू करने की सूचना दी है। यह कवायद जैदी की ओर से ऐसे समय में हो रही है, जब उन पर हिमाचल कैडर की ही महिला आईपीएस अधिकारी एसपी सौम्या सांबशिवन ने चंडीगढ़ स्थित सीबीआई अदालत में बयान दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि जैदी बयान बदलने के लिए उन पर दबाव बना रहे हैं।

सौम्या ने यह भी कहा था कि जैदी के दबाव की वजह से वह मानसिक रूप से प्रताड़ित हो गई हैं। इस बयान के बाद कोर्ट ने जैदी के खिलाफ कार्रवाई के लिए हिमाचल के डीजीपी को निर्देश दिए थे। फिलहाल उनके खिलाफ कार्रवाई कोर्ट के आदेश न पहुंचने की वजह से नहीं हो पाई है, लेकिन यह तय है कि जिस दिन कोर्ट के आदेश पहुंचेंगे, उसी दिन से जैदी की मुश्किलें बढ़ना शुरू हो जाएंगी।

आसान नहीं जैदी के लिए पासपोर्ट-वीजा हासिल करना

जैदी ने भले ही पासपोर्ट के लिए आवेदन कर दिया है, लेकिन उनके लिए उसे पाना आसान नहीं होगा। दरअसल, पासपोर्ट आवेदन के दौरान जैदी को पुलिस वेरिफिकेशन कराना होगा।

यही नहीं, पासपोर्ट लेने के दौरान उन्हें खुद के खिलाफ दर्ज मामले की जानकारी भी देनी होगी। सूत्रों का कहना है कि चूंकि उनके ऊपर हत्या का मामला दर्ज है और इस वजह से उन्हें कोर्ट से भी पासपोर्ट बनाने से लेकर वीजा तक के लिए अनुमति लेनी पड़ेगी।

Related posts