अलर्ट : देहरादून में हुई मूसलाधार बारिश, आज इन दो जिलों में भारी बारिश

अलर्ट : देहरादून में हुई मूसलाधार बारिश, आज इन दो जिलों में भारी बारिश

देहरादून
देहरादून व नैनीताल जिलों में अगले चौबीस घंटे के भीतर तेज बौछारों के साथ भारी बारिश की संभावना मौसम विज्ञानियों ने जताई है।

मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक देहरादून, नैनीताल में भारी संभावनाओं को देखते हुए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। वहीं शनिवार को सुबह साढ़े 11 बजे बाद देहरादून में मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। चारधाम यात्रा मार्ग पर यातायात सुचारू है। नैनीताल की ठंडी सड़क के भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र में अभी भी रुक-रुक कर भूस्खलन हो रहा है।

हरिद्वार: गंगा पार करते समय तेज बहाव में बहा युवक, शराब के नशे में लगाई थी शर्त

दूसरी ओर मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ बिजली गिरने और तेज बौछारों के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। दूसरी ओर राजधानी दून व आसपास के इलाकों में शुक्रवार को आसमान में बादल छाए रहे। देर शाम कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई। 

उत्तराखंड: भूस्खलन से परेशान जुग्जू गांव के 16 परिवारों ने छोड़े घर, प्रशासन ने विद्यालय में की रहने की व्यवस्था

दूसरी ओर देहरादून में अगले चौबीस घंटे में भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने आपदा प्रबंधन के साथ ही जिला व पुलिस प्रशासन से जुड़े अधिकारियों को सतर्क रहने को कहा है।

संबंधित के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई भी की जाएगी
जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अपने अपने इलाकों में सक्रिय रहें ताकि मूसलाधार बारिश के चलते संभावित किसी भी आपदा के बाद तत्काल राहत कार्य शुरू किए जा सके। जिलाधिकारी का यह भी कहना है कि यदि किसी भी स्तर पर लापरवाही बरती गई तो संबंधित के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई भी की जाएगी। 

उमसभरी गर्मी से दिनभर परेशान रहे लोग 
हरिद्वार में उमसभरी गर्मी से दिनभर धर्मनगरी के लोग परेशान रहे। आज बारिश होने का पूर्वानुमान मौसम विभाग बता रहा है। शुक्रवार की अलसुबह हल्की बरसात हुई। बरसात से लोगों को सुबह के समय गर्मी से राहत मिल गई। लेकिन बाद में दिन में उमसभरी गर्मी शुरू हो गई।

इसके कारण गर्मी से लोगों काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। उमसभरी गर्मी से राहत के लिए लोगों को पंखों का सहारा लेना पड़ा। लोग दिन में भी आसमान की तरफ बारिश के लिए टकटकी लगाए हुए देखते रहे। पर बारिश नहीं होने बादल यूं ही गुजर गए। रितु आलोक शाला के शोध पर्यवेक्षक नरेंद्र रावत ने बताया कि शनिवार को बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है। 

Related posts