अलर्ट : एलओसी पर हलचल, 120 से ज्यादा आतंकी घुसपैठ के लिए पीओके में पहुंचे

अलर्ट : एलओसी पर हलचल, 120 से ज्यादा आतंकी घुसपैठ के लिए पीओके में पहुंचे

जम्मू
खबर है कि कश्मीर के बांदीपोरा, कुपवाड़ा और बारामुला सेक्टर के उस पार 120 से ज्यादा आतंकी पहुंचे। खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट, घुसपैठ की बड़ी साजिश में आतंकी संगठन।

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में चल रहे सियासी घमासान का आतंकी संगठन फायदा उठा रहे हैं। पिछले कुछ दिन से सीमा पार बने आतंकियों के लांचिंग पैड पर गतिविधियां अचानक से तेज हो गई हैं। बड़ी तादाद में आतंकी लांचिंग पैड पर घुसपैठ के लिए पहुंचे हैं। खुफिया एजेंसियों ने इसे लेकर एलओसी पर अलर्ट रहने को कहा है।

सूत्रों का कहना है कि पिछले एक हफ्ते में कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर और कुपवाड़ा जिले के माछिल एवं केरन सेक्टर के उस पार पीओके में 120 आतंकी पहुंचे हैं। बताया गया है कि दुधनियाल और अथमुगाम लांचिंग पैड पर लश्कर ए ताइबा, जैश ए मोहम्मद और अल बद्र के 45 आतंकी मौजूद हैं।

इसी तरह गुरेज सेक्टर में लोसर कांप्लेक्स, सोनर और सरदारी जैसे लांचिंग पैड पर पीओके में 30 आतंकी बैठे हुए हैं। यह आतंकी नौशेरा नार, गोविंद नाल, परीबल जंगल आदि से घुसपैठ कर सकते हैं। वहीं माछिल सेक्टर में उस पार 48 आतंकियों का पुख्ता इनपुट है। यह आतंकी सरदारी, केल और तेजिन लाचिंग पैड पर हैं। यह आतंकी कुपवाड़ा के रिंग पेन और कुमकरी गली से घुसपैठ कर सकते हैं।

स्थानीय आतंकियों की कमी से बौखलाए
कश्मीर में स्थानीय आतंकियों की संख्या काफी कम हो गई है। पिछले दो साल में कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ बड़ा अभियान चला है। सीमा पार से घुसपैठ भी नाकाम की गई। इसके चलते आतंकी संगठनों के लिए कश्मीर में वारदात को अंजाम देना मुश्किल हो गया है। इसलिए अब पाकिस्तान में मौजूद पाकिस्तानी आतंकियों को इस ओर भेजकर हमलों का मंसूबा है।

पिछले तीन महीने में कश्मीर में स्थानीय आतंकियों की काफी कमी रही है। इस समय कश्मीर में 172 आतंकी सक्रिय हैं। इनमें से 79 विदेशी और 93 स्थानीय हैं। कुछ अर्सा पूर्व स्थानीय आतंकियों का आंकड़ा 300 से भी ज्यादा था।

Related posts