अयोध्या में राम मंदिर बनाएगी यूपी सरकार!

लखनउ: समाजवादी पार्टी की सरकार अब अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनाएगी। अखिलेश यादव की अगुआई वाली सरकार गुजरात के सोमनाथ मंदिर की तर्ज पर अयोध्या में राम जन्म भूमि पर राम मंदिर बनवाएगी। इस संबंध में उत्तर प्रदेश शासन ने 14 अक्टूबर को लखनऊ में बैठक बुलाई है।

बैठक की अध्यक्षता प्रदेश के प्रमुख सचिव करेंगे। 9 अक्टूबर को जारी की गई चि_ी में उत्तर प्रदेश शासन सचिव सर्वेश चंद्र मिश्र ने पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश, अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था, अपर पुलिस महानिदेशक अभिसूचना, पुलिस महानिरीक्षक कानून व्यवस्था, पुलिस महानिरीक्षक रेलवे, पुलिस महानिदेशक लखनऊ जोन, पुलिस महानिरीक्षक फैजाबाद, फैजाबाद के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं। हमारे पास इस चि_ी की कॉपी है।

यह बैठक शाम 6 बजे लाल बहादुर शास्त्री भवन (मुख्यमंत्री कार्यालय) की दूसरी मंजिल के कमांड सेंटर में होगी। गौरतलब है कि अयोध्या
राममंदिर के संबंध में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने 30 सितंबर 2010 को फैसला देते हुए विवादित स्थल को तीन हिस्सों (हिन्दू, मुस्लिम और निर्मोही अखाड़ा) में बांट दिया था। हिन्दू और मुस्लिम दोनों पक्षों की ओर से इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में अपील की गई थी। मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 9 मई 2011 को इस फैसले पर रोक लगा दी। कोर्ट का कहना था कि वहां विवाद यह था कि यहां मंदिर था या मस्जिद, न कि जमीन किसकी है।

Related posts