अयोग्य विधायक ने खरीदी देश की सबसे महंगी कार, कर्नाटक में सरकार गिराने में अहम थी भूमिका

MTB Nagaraj Rolls-Royce Phantom VIII
कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस सरकार गिराने में अहम भूमिका निभाने वाले 17 बागी विधायकों को आप शायद भूले नहीं होंगे। जिनके इस्तीफा देने के बाद कुमारस्वामी सरकार अल्पमत में आ गई थी और बाद में इनमें से 14 विधायकों को अयोग्य करार दे दिया था। लेकिन इनमें से एक विधायक एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इन बागी विधायकों में से एक विधायक ने देश की सबसे महंगी गाड़ी खरीदी है।

ऑनरोड कीमत 11 करोड़ रुपये

कर्नाटक विधानसभा स्पीकर ने कर्नाटक के होसकोट से विधायक एमटीबी नागराज को बाकी विधायकों के साथ पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के चलते अयोग्य करार दिया था। वहीं अब नागराज ने हाल ही में 11 करोड़ रुपये की कीमत वाली रोल्स रॉयस फैंटम VIII लग्जरी कार खरीदी है। ये भारत की सबसे महंगी कारों में शामिल है। हालांकि इसकी एक्स-शोरूम कीमत 9.5 करोड़ रुपये, लेकिन ऑनरोड इसकी कीमत 11 करोड़ रुपये के आसपास होगी।

जनार्दन रेड्डी के पास भी है यह कार

Rolls Royce

रोल्स रॉयस कंपनी में फैंटम VIII में कई कस्टमाइजेशन ऑफर करती है, जिसके बाद कार की कीमत और बढ़ सकती है। हालांकि ये पता नहीं चला है कि क्या नागराज ने इस कार में कोई कस्टमाइजेशन कराने के लिए कहा है या नहीं। फिल्मी सेलिब्रिटीज या बिजनेसमैन के अलावा देश के बहुत नेताओं के पास पास इतनी मंहगी कार है। कर्नाटक में खनन के लिए चर्चित जनार्दन रेड्डी के पास भी रोल्स रॉयस फैंटम है।

1,000 करोड़ से ज्यादा संपत्ति घोषित

हालांकि नागराज के इतनी महंगी कार खरीदने से किसी को आश्चर्य नहीं हुआ है। इसकी वजह है कि वे देश की सबसे अमीर विधायकों में शामिल हैं। पिछले साल चुनावों से पहले उन्होंने अपनी कुल संपत्ति 1,000 करोड़ से ज्यादा घोषित की थी। वहीं उनकी इस नई कार के बारे में तब पता चला जब कांग्रेस के एक नेता निवेदिता अल्वा ने उनकी कार के साथ फोटो ट्वीट की। इससे पहले जब एमटीवी नागराज ने विधायक पद से इस्तीफा दिया था, तब पार्टी ने उन्हें मनाने की काफी कोशिशें की थीं।

Related posts