अब एडीएम करेंगे बढ़ी फीस पर फैसला

शिमला। निजी बीएड कॉलेज में अधिक फीस वसूली मामले की सुनवाई अब एडीएम करेंगे। कॉलेज के छात्रों ने मंगलवार को भी धरना-प्रदर्शन कर अपना विरोध जारी रखा। मामले को सुलझाने के लिए उपमंडलाधिकारी शहरी जीसी नेगी ने दोपहर बाद कॉलेज पहुंचकर दोनों पक्षों को सुना और आदेश दिए कि दोनों पक्षों के प्रतिनिधि बुधवार को रिकॉर्ड सहित एडीएम लॉ एंड आर्डर के कार्यालय में सुबह ग्यारह बजे पहुंचें। यहीं इस पूरे मामले पर बातचीत होगी। बैठक में विवि के शिक्षा विभाग के अधिकारी को भी बुलाया गया है। तीनों की बात को सुनने के बाद ही इस पूरे मामले पर कोई फैसला लेकर विवाद सुलझाया जाएगा। उपमंडलाधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि अब दोनों पक्षों की सुनवाई एडीएम कार्यालय में होने वाली बैठक में होगी।
अधिक फीस वसूली के इस मामले के विरोध के लिए बनी कॉलेज छात्रों की कमेटी के अध्यक्ष रोनी और नर्वदा नेगी, धर्म देव नेगी और पंकज शर्मा का आरोप है कि कॉलेज प्रशासन ने बिना सूचना दिए मंगलवार को कॉलेज बंद का नोटिस लगा दिया जबकि कॉलेज दस जनवरी से बंद होेना था। इस पर भड़के छात्रों ने कालेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सुबह से ही छात्र छात्राओं ने अपना विरोध जारी रखा। छात्रों के विरोध की सूचना मिलने पर उपमंडलाधिकारी मौके पर पहुंचे। छात्र कमेटी के अध्यक्ष रोनी का आरोप है कि कालेज प्रबंधन विवि के नियमों को दरकिनार कर मनमर्जी से अधिक फीस वसूल रहा है।
—————
कुलपति पर मांग नजरअंदाज करने का आरोप
एसएफआई की राज्य इकाई उपाध्यक्ष दिनेश मेहता और राज्य सचिव बाबू राम ने विवि कुलपति पर अधिक फीस वसूली के निजी बीएड कॉलेज के मनमाने फैसले को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि छात्रों से अवैध वसूली को लेकर कई मर्तबा शिकायत की गई पर परिणाम सिफर रहा। निजी कॉलेज ने मनमर्जी से दो बार लाइब्रेरी फीस वसूली है। ज्यादा लिए गए रुपयों को वापस न किया गया तो एसएफआई पूरे राज्य भर में इसके खिलाफ उग्र आंदोलन शुरू करेगी।

Related posts