अनुबंध वर्कर यूनियन ने रोका प्रोजेक्ट का काम

रामपुर बुशहर। मजदूरों को काम से हटाने के विरोध में रामपुर बिजली परियोजना में कार्यरत कांट्रेक्ट वर्कर यूनियन (सीटू) ने परियोजना का काम रोक दिया है। इसके चलते रामपुर बिजली परियोजना में कोई भी काम नहीं हो पा रहा है। मजदूरों ने वीरवार को परियोजना के मुख्य कार्यालय (बायल) के बाहर प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मजदूरों ने दो टूक चेतावनी दी है कि जब तक उनकी मांगों को नहीं माना जाता, आंदोलन जारी रहेगा।
कांट्रेक्ट वर्कर यूनियन का कहना है कि 21 अक्तूबर को कंपनी को यूनियन की ओर से मांग पत्र दिया गया था। इसके बाद कंपनी प्रबंधन के आला अधिकारियों के साथ बैठक हुई थी। बैठक में निर्णय लिया गया था कि मरम्मत कार्य में लगे मजदूरों को किसी भी हाल में काम से नहीं हटाया जाएगा। ठेकेदार बदल जाने पर भी नए ठेकेदार के साथ पहले वाले ही मजदूर काम करेंगे, लेकिन 31 मार्च के बाद कंपनी ने अपने वायदे से पलटते हुए एक अप्रैल से मजदूरों को काम पर आने से मना कर दिया है। वहीं, रामपुर परियोजना के साथ काम कर रही पटेल कंपनी ने भी यह कह कर मजदूरों को हटाना शुरू कर दिया है कि अब परियोजना का काम खत्म हो चुका है। यूनियन का कहना है कि अगर मजदूरों को हटाना ही है तो कंपनी मजदूरों को छंटनी लाभ और अन्य शेष भुगतान करे। वहीं, यूनियन ने साफ कर दिया है कि कंपनी मजदूरों के पीएफ की समस्या का भी जल्द समाधान करे। मजदूरों ने साफ कर दिया है कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता परियोजना की किसी भी साइट पर काम नहीं होने दिया जाएगा।
इस मौके पर कमेटी के सचिव अनिल, रामपुर प्रोजेक्ट वर्कर यूनियन के प्रधान परस राम, कांट्रेक्ट वर्कर यूनियन की प्रधान शीला देवी, महासचिव पुष्प राम, फिटवैल यूनियन के प्रधान सतीश शुक्ला, सचिव दौलत राम, रिंकु राम, संजीव, निशा, हेम राज, लायक राम, मोहन, गुड्डू राम सरोज सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Related posts