अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के वार्ड में भी असुविधाएं

ठियोग (रामपुर बुशहर)। नगर परिषद ठियोग में वार्ड नंबर सात सब से बड़ा वार्ड है और नप के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष भी इसी वार्ड से संबंध रखते हैं। वहीं यहां के लोग मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित हैं। यहां पर रास्तों की हालत दयनीय है। सड़कों में फेंकी जा रही मिट्टी भी लोगों के लिए परेशानी बनी हुई है। बार-बार लोगों की मांग के बाद भी समस्याओं का कोई समाधान नहीं हो पाया है।
सुभाष चौक से होकर जाने वाली रहीघाट सड़क में जगह-जगह गड्ढे पड़े हुए हैं। यहां से हर रोज सैकड़ों लोग गुजरते हैं, लेकिन अस्पताल परिसर में भवन निर्माण से निकलने वाली मिट्टी को सड़क में डाला जा रहा है। छईधाला कॉलोनी को जाने वाला रास्ता भी इस निर्माण कार्य के कारण टूट चुका है। यहां पर लोगों को जान पर खेल कर गुजरना पड़ रहा है। नप की ओर से लगाया गया कूड़ादान भी लोगों के लिए परेशानी बना हुआ है। समय पर कूड़ा न उठाने पर यहां बंदरों का आतंक लोगों के लिए आफत बन जाता है। अक्सर बंदर स्कूली बच्चों पर भी हमला कर देते हैं। लोगों के घरों से निकल रहे गंदे पानी की निकासी के लिए भी कोई उचित प्रबंध नहीं हैं। वार्ड में एक शौचालय की व्यवस्था भी नहीं है। बिजली की तारों का मक्कड़ जाल हादसों को न्योता दे रहा है। लोगों में वीरेंद्र वर्मा, रोशन लाल, गीता देवी, राधा कुमारी, ज्योति, सीमा कुमारी, अरूण कुमार, राजेेंद्र आदि का कहना है कि इस बारे में कई बार नप को शिकायत की लेकिन कोई सुधार नहीं हो रहा है।

क्या कहते हैं पार्षद
इस संबंध में पार्षद विपिन वर्मा के अनुसार क्षेत्र में बिजली की तारों से लग रहे बिजली के कटों से लोग परेशान हैं। बिजली बोर्ड को बार-बार सूचित करने के बाद भी सुधार नहीं हो पाया। क्षेत्र में सफाई व्यवस्था को लेकर नप ने कोई कमी नहीं छोड़ी है। हालांकि स्टाफ की कमी के कारण परेशानी आ रही है। परिषद ने सड़क को खराब करने के लिए अस्पताल प्रशासन को नोटिस जारी किया है।

Related posts