हुड़दंग मचाने पर दो जेल कर्मी सस्पेंड

बिलासपुर। शराब के नशे में धुत्त होकर हुड़दंग मचाना जेल के दो कर्मचारियों को महंगा पड़ गया है। कानूनी प्रक्रिया के साथ दोनों वार्डनों पर कानूनी शिकंजे के साथ विभागीय जांच की तलवार लटक गई है। कथित तौर पर जेल में शराब पीकर हुड़दंग मचाने वाले दोनों कर्मचारियों को जेल प्रशासन ने सस्पेंड कर दिया है। इसके अलावा दोनों को यहां से शिमला हैड क्वार्टर भेज दिया है।
कुछ दिन पहले शराब के नशे में धुत्त होकर जेल वार्डनों ने हुड़दंग मचाया था। उन्होंने साथी कर्मचारियों को न केवल धमकी दी गई बल्कि एक वार्डन के सरकारी आवास पर तोड़फोड़ भी कर दी। इसके बाद मामला पुलिस के पास पहुंचा। दोनों को गिरफ्तार कर संपत्ति को नुकसान पहुंचाने समेत मारपीट और धमकी देने का मामला दर्ज किया गया। जेल प्रशासन ने इसकी पूरी रिपोर्ट आला अधिकारियों को भेजी थी। इस पर दोनों को सस्पेंड करने के आदेश हुए हैं। इस बीच जेल प्रशासन ने विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी है। दोनों को शिमला हैड क्वार्टर तलब किया गया है।
जेल सुपरिंटेंडेंट भानू प्रकाश शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि दोनों का मेडिकल करवाया गया है। पुलिस कार्रवाई कर रही है। विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी है। जेल प्रशासन ने दोनों को सस्पेंड कर शिमला बुलाया है। ऊपर से ही इस तरह के आदेश हुए हैं। दोनों को रिलीव कर शिमला भेज दिया है।

Related posts