हमीरपुर का ओवरआल ट्रॉफी पर कब्जा

हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की 38वीं वार्षिक एथलैटिक प्रतियोगिता का समापन हमीरपुर डिग्री कालेज के खेल प्रांगण में हुआ। हमीरपुर कालेज की टीम ने पुरुष व महिला वर्ग में अपनी धाक जमाते हुए ओवरआल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। पुरुष वर्ग में ऊना कालेज पहले स्थान पर व हमीरपुर कालेज की टीम दूसरे स्थान पर रही। महिलाओं के वर्ग में हमीरपुर कालेज पहले स्थान पर धर्मशाला कालेज दूसरे स्थान पर रहा। वहीं पुरुष वर्ग में ऊना कालेज के रजत रावत को सर्वश्रेष्ठ एथलीट और महिला वर्ग में हमीरपुर कालेज की ज्योति को सर्वश्रेष्ठ एथलीट घोषित किया गया।

प्रतियोगिता के समापन अवसर पर शिक्षा विभाग के निदेशक डा. दिनकर बुराथोकी ने विजेताओं को मैडल व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने इस अवसर पर खिलाडिय़ों को कहा कि जीवन में खेलों का अपना महत्व है। खेलें इंसान को जूझने का जज्बा सिखाती हैं। बुराथोकी ने कहा कि हमीरपुर का सिंथैटिक ट्रैक प्रदेश के खिलाडिय़ों के लिए एक वरदान साबित होगा क्योंकि इससे उन्हें राष्ट्रीय और अंतर राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं का अभ्यास करने का अवसर मिलेगा। इससे पूर्व हमीरपुर कालेज के प्राचार्य पीसी पटियाल ने सिंथैटिक ट्रैक पर पहली बार आयोजित इस प्रतियोगिता को मील का पत्थर करार दिया। पटियाल ने मुख्यातिथि बुराथोकी और अन्य गण्यमान्य अतिथियों को स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर हि.प्र. विश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षा एवं युवा मामले निदेशक राजेंद्र सिंह चौहान, बड़सर कालेज प्राचार्य बीएस जसवाल, भोरंज प्राचार्य वाईपी महंत, कोटला बेहड़ा के सुंदर सिंह ठाकुर, डीसी शर्मा, एके आचार्य, डा. नलिनी कौशल व आयोजन सचिव प्रो. पवन वर्मा सहित अन्य अतिथि उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment