लोगों को मुख्यमंत्री वीरभद्र से बड़ी उम्मीद

कुल्लू। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के कुल्लू दौरे को लेकर लोगों को बड़ी उम्मीदें हैं। कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद छठी बार मुख्यमंत्री बने वीरभद्र सिंह का यह पहला दौरा है। हालांकि सीएम का कुल्लू में दो दिवसीय दौरा था लेकिन किन्हीं कारणों से आठ फरवरी का कार्यक्रम रद होने से अब नौ फरवरी से वे मनाली दौरे पर आएंगे।
मुख्यमंत्री यहां मनाली में आयोजित दूसरे राष्ट्र स्तरीय विंटर कार्निवाल के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे। ऐसे जिला के लोगों की नजर विंटर कार्निवाल के उद्घाटन अवसर पर रहेगी। खासकर पर्यटन नगरी मनाली में खुलने वाले होटल मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट के जल्द क्रियान्वित होने के अलावा जिला को मंत्री पद मिलने की लोगों को आस है। इसके अतिरिक्त मनु रंगशाला के विस्तार को लेकर भी मनाली वासियों को आस है। पांच दिन तक चलने वाले शरदोत्सव को लेकर जिला प्रशासन ने तमाम तैयारियां कर ली हैं।
मनाली के माल को रंग-बिरंगी लाइटों से दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। डीसी कुल्लू शरभ नेगी ने कहा कि शनिवार सुबह दस बजे कार्निवाल का शुभारंभ मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह करेंगे। कहा कि मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर द्वारा मनाली पहुंचेंगे। उद्घाटन करने के बाद दोपहर बाद यहां से शिमला वापस रवाना होंगे। सुरक्षा की दृष्टि से कुल्लू पुलिस ने मनाली में कड़ा पहरा बैठा दिया है। एसपी अशोक कुमार ने कहा कि शरदोत्सव के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया है।

Related posts