भीतरघातियों को बाहर जाना ही होगा : कांग्रेस

शिकायतें मिलने के बाद हुई कारवाई : सुधीर
शिमला : प्रदेश कांग्रेस महासचिव सुधीर शर्मा ने कहाकि विधानसभा चुनावों के दौरान जिन कार्यकर्ताओं एवं नेताओं ने पार्टी विरोधी कार्य किया है, उनके खिलाफ पार्टी संविधान एवं नियमों के अनुसार कार्रवाई की जा रही है। इस संदर्भ में पार्टी प्रत्याशी, ब्लाक व जिला कांग्रेस कमेटियों से जो भी शिकायतें मिल रही हैं, उनकी जांच कर दोषी पाए जाने वाले कार्यकर्ताओं पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है।

सुधीर शर्मा ने जारी बयान में कहा कि अधिकतर शिकायतें सबूतों के साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी को मिली हैं। विधानसभा चुनावों के दौरान कई हलकों में पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ कार्य करने की शिकायतें आई हैं। ये शिकायतें प्रत्याशियों के साथ-साथ स्थानीय कमेटियों के माध्यम से प्रदेश कांग्रेस कार्यालय को पहुंची हैं। उन्होंने कहा कि जिसने भी विधानसभा चुनावों के दौरान या चुनावों के बाद पार्टी प्रत्याशियों के खिलाफ कार्य किया है, उसे निश्चित तौर पर पार्टी से बाहर जाना होगा। जिन लोगों ने भी पार्टी के खिलाफ कार्य किया है उन सभी की शिकायतें सबूतों सहित पार्टी हाईकमान को भेज दी गई हैं।

प्रदेश कांग्रेस महासचिव ने कहा कि जो लोग पार्टी के खिलाफ चुनाव में काम करते रहे हैं, उन्हें अपने आचरण के बारे में चुनाव के दौरान सोचना चाहिए था। उन्होंने जोर देकर कहा कि पार्टी के खिलाफ काम करने वालों की कोई भी धौंस किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
प्रदेश कांग्रेस महासचिव ने कहा कि जो लोग यह आरोप लगा रहे हैं कि चयनित आधार पर पार्टी से कार्यकर्ताओं एवं नेताओं का निष्कासन किया जा रहा है, पर स्पष्ट किया है कि जितनी भी शिकायतें लिखित तौर पर प्रमाण के साथ मिल रही हैं उन पर कार्रवाई की जा रही है।

Related posts

Leave a Comment