भितरघाती हैं भज्जी और आदर्श सूद’

शिमला। कांग्रेस की भीतरी खींचतान खुलकर सामने आने लगी है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी हरीश जनारथा ने पूर्व विधायक हरभजन सिंह भज्जी व आदर्श सूद पर भितरघात के आरोप लगाए। उधर, संजीव कुठियाला व उनकी पत्नी पार्षद सुषमा के निष्कासन से नाराज शहरी कांग्रेस पदाधिकारी आलाकमान से मिलने दिल्ली रवाना हो गए हैं। जनारथा ने दावा किया है कि उनके पास हरभजन सिंह भज्जी व आदर्श सूद सहित कई अन्यों के खिलाफ भितरघात के पक्के सबूत हैं। चुनाव में पार्टी के खिलाफ काम करने वालों की सूची हाईकमान को सौंप दी गई है। जनारथा ने चुनाव में जीत का दावा करते हुए शहर में ‘पुरानी कांग्रेस’ लाने की बात कही है। उधर, डीसीसी अध्यक्ष प्रदीप भुज्जा व संजीव कुठियाला सहित अन्य पदाधिकारी बुधवार को दिल्ली रवाना हो गए हैं। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी बीरेंद्र चौधरी, टिकट स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरपर्सन रहीं शीला दीक्षित व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा से मुलाकात की जानी है।
उल्लेखनीय है कि हरीश जनारथा को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष वीरभद्र सिंह का करीबी माना जाता है तो दिल्ली गए शहरी कांग्रेस के पदाधिकारियों को कौल समर्थक।
———-
नई कार्यकारिणी का गठन संभव
जिला कांग्रेस कमेटी शिमला शहरी की नई कार्यकारिणी का गठन होने की संभावना है। वर्तमान कार्यकारिणी में भी विस्तार किया जा सकता है। बुधवार को कांग्रेस कार्यालय में इसे लेकर खूब चरचा रही।
————
भाजपा वाले कर रहे हैं फोन : कुठियाला
संजीव कुठियाला का कहना है कि पार्टी को तोड़ने की कोशिश की जा रही है। नगर निगम में कांग्रेस के 10, भाजपा के 12 और 3 वामपंथी पार्षद हैं। पार्टी से निष्कासन के बाद भाजपा के लोग हमें नगर निगम में सहयोग के लिए फोन कर रहे हैं।

Related posts

Leave a Comment