पैंतालीस दिन से अंधेरे में डूबा कटवाणु गांव

बालीचौकी (मंडी)। उप तहसील बालीचौकी कर ग्राम पंचायत सुधरानी के कटवाणु गांव में पिछले 45 दिनों से बिजली की आपूर्ति ठप होने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण लालटेन के सहारे रात काट रहे हैं। इस गांव के लिए 33 केवी बंजार से बिजली की सप्लाई आती है।
कटवाणु निवासी राम सिंह, दया राम, भोला दत्त ने बताया कि बर्फबारी के कारण पोल गिरने से बिजली की आपूर्ति बंद है। विभाग को कई बार पोल गिरने से सप्लाई बंद होने की सूचना दे चुके हैं। इसके बावजूद भी विभाग इस समस्या के प्रति गंभीर नहीं है। बिजली न होने के कारण ग्रामीणों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है। स्कूलों बच्चों को लालटेन की रोशनी में पढ़ाई करनी पड़ रही है।
ग्रामीणों ने चेतावनी दी है अगर बिजली की आपूर्ति जल्द बहाल नहीं की जाती है तो विभाग के खिलाफ आंदोलन करने पर मजबूर होना पड़ेगा। इसकी जिम्मेवारी विभाग व प्रशासन की होगी।
इस संबंध में विद्युत मंडल बंजार के कनिष्ठ अभियंता केशव राम से संपर्क करने पर उन्होंने ने बताया कि कर्मचारी के दूसरी जगह व्यस्त होने के कारण यह काम नहीं हो पा रहा था। जल्द ही पोल ठीक कर बिजली की आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

Related posts