पाक में 3 विस्फोट, नौ की मौत

कराची: पाकिस्तान में आज तीन शक्तिशाली विस्फोटों में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई जबकि मुहर्रम के महीने में शिया लोगों पर संभावित हमले को टालने के लिए देशभर में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है। विस्फोट की पहली घटना कराची में एक इमामबाड़े के बाहर हुई।

पुलिस के अनुसार कराची में शिया धार्मिक केंद्र के बाहर आत्मघाती हमलावर के विस्फोटों के फट जाने से कम से कम दो लोगों की मौत हो गई। दूसरा विस्फोट उस समय हुआ जब वहां बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी और सुरक्षाकर्मी मौजूद थे।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार दूसरा विस्फोट रिमोट के जरिए किया गया। पुलिस का मानना है कि यह विस्फोट आतंकवादियों द्वारा टीवी की खबरें देखकर किया गया जब वहां बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। विस्फोट में आत्मघामी हमलावर के अलावा आटो रिक्शा के चालक की भी मौत हो गयी।

घायलों में दुनिया न्यूज चैनल के संवाददाता किरण खान और एक कैमरामैन शामिल हैं। इस बीच क्वेटा शहर में सुरक्षा बलों के वाहन को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में एक महिला सहित सात लोग मारे गए जबकि 20 अन्य घायल हो गए।

पुलिस के अनुसार बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा शहर के बाहरी हिस्से में वाहन को निशाना बनाया गया। मृतकों में एक महिला और तीन सुरक्षाकर्मी शामिल हैं। विस्फोट में सुरक्षा बलों का वाहन, एक मोटरसाइकिल और दो अन्य कारें क्षतिग्रस्त हो गईं। आसपास की इमारतें और दुकानें भी क्षतिग्रस्त हो गईं।

किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Related posts

Leave a Comment