पंचायत प्रधान के निरीक्षण में गायब मिले प्रिंसिपल

सुंडला (चंबा)। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुंडला में स्टाफ के अनुपस्थित रहने की शिकायतों के बीच स्थानीय पंचायत प्रधान खेमराज ने स्कूल का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान हाजिरी रजिस्टर को भी चेक किया। प्रधान खेमराज ने बताया कि जिस समय वह स्कूल पहुंचे तो स्कूल के प्रधानाचार्य अनुपस्थित पाए गए। उन्होंने बताया कि जब रजिस्टर चेक किया तो 26 फरवरी को उनकी हाजिरी भी नहीं लगी मिली। बिना कारण स्टाफ के स्कूल से अनुपस्थित रहने पर उनकी शिकायत डिप्टी डायरेक्टर से की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस बार तो स्कूल के स्टाफ को चेतावनी दी गई है, अगली बार से पंचायत सख्त कार्रवाई करेगी।
इस अवसर पर मौजूद बच्चों के अभिभावक ों पवन कुमार, देसराज, चमन, सुनील, जगदीश कुमार और अनिल कुमार का कहना है कि स्कूल में अध्यापकों की अनुपस्थिति और अध्यापकों के ढुलमुल रवैये के चलते स्कूल के छात्र बाजार में घूमते हुए दिखाई देते हैं। सख्ती न बरते जाने के कारण छात्रों की पढ़ाई पर बुरा असर पड़ रहा है। अभिभावकों को बच्चों के भविष्य की चिंता सताने लगी है।
उधर स्कूल के प्रधानाचार्य अजय कुमार ने बताया कि वह स्कूल से अनुपस्थित नहीं थे। कुछ जरूरी काम होने की वजह से स्कूल पहुंचने में देरी हो गई थी। उन्होंने कहा कि वह 11 बजे के करीब स्कूल पहुंच गए थे। उनका कहना है कि वह स्कूल रेगुलर आते हैं। स्कूल में बाउंडरी वाल न होने के कारण स्कूल के छात्र स्कूल से निकल जाते हैं। इसके अलावा स्कूल में स्टाफ की भी कमी चल रही है। मौजूदा समय में स्कूल में तीन के करीब प्रवक्ताओं के पद खाली पड़े हुए हैं।

Related posts