नाहन से सराहां तक सड़क खस्ताहाल

सराहां (सिरमौर)। बीती वीरवार को क्षेत्र के कुछ इलाकों में हल्की वर्षा ने जहां राहत पहुंचाई, वहीं कुम्हारहट्टी-सराहां-नाहन सुपरहाइवे के अंतर्गत बनने वाली सड़क की स्थिति इस से खस्ताहाल बन गई है। वर्षा हल्की होने के कारण सड़क की मिट्टी चिकनी हो गई है। यही नहीं शुक्रवार सुबह को एक बार फिर वर्षा का असर समाप्त होने पर सड़क मार्ग से घूल मिट्टी उड़नी शुरू हो गई। सड़क में जगह-जगह गहरे खड्ढे पड़े हुए हैं। ऐसे में स्थिति ओर परेशानी वाली है।
यह सड़क मार्ग नाहन से दो सड़का-ददाहू तथा नैनाटिक्कर से ल्वासा चौकी व निहोग से दो सड़का तक दयनीय अवस्था में है। इससे वाहन चालकों को जहां सड़क पर वाहन चलाना मुश्किल हो गया है, वहीं सड़क की दयनीय हालत दुर्घटना को भी न्यौता दे रह हैं। यही नहीं सड़क पर पानी का छिड़काव न होने से सड़क के साथ लगते घरों के लोगों को धूल मिट्टी के कारण भारी परेशानी हो रही है। इससे लोगों में भारी रोष पनपा हुआ है।
कथाड़ पंचायत समिति सदस्य बलविंद्र सिंह, सराहां पंचायत समिति सदस्य अजय शर्मा, बनाहां घिन्नी पंचायत प्रधान अनूप शर्मा, कौशल ठाकुर, राजेश ठाकुर, नरेश दत्त व कमलेंद्र ने बताया कि सड़क पर इतने गहरे खड्ढे पड़े हुए हैं कि वाहन चालकों को सड़क पर गाड़ी चलाना मुश्किल हो गया है। साथ ही सड़क के समतल न होने से गाड़ियों का चेंबर भी सड़कों पर लग रहा है। सराहां बाइपास, सराहां बस स्टैंड, काहन, बनाह की सैर, कनलोग, ल्वासा चौकी, पौघाट, नैनाटिक्कर, साधनाघाट व प्रेमनगर सहित आसपास के स्टेशनों के घरों में धूल मिट्टी से हालत खराब है। लोगों व पंचायत प्रतिनिधियों का कहना है कि क्षेत्र के लोग इसकी शिकायत पंचायत प्रस्ताव के माध्यम से मुख्यमंत्री और लोक निर्माण मंत्री को करेंगे।
उधर, वर्ल्ड बैंक के रेजीडेंट इंजीनियर अंजनी कुमार ने बताया कि संबंधित मार्ग को जो कंपनी बना रही है, उन्हें मार्ग की मरम्मत को कहा जाएगा तथा सड़क को समतल किया जाएगा। गांव के आसपास पानी का छिड़काव किया जाएगा। वर्षा के चलते होने वाली दिक्कतों बारे भी होमवर्क किया जाएगा।

Related posts

Leave a Comment