दो करोड़ की रोशनी से निखरेगा बिलासपुर

बिलासपुर। जनपद बिलासपुर में अब लोगों को पावर कट की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा। शहर में विद्युत क्षमता बढ़ाने के लिए बिजली बोर्ड ने सवा दो करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट बनाया है। इसके लिए बाकायदा टेंडर भी हो गए हैं। प्रोजेक्ट के तहत पुरानी लाइनों के जीर्णोद्धार के अलावा विद्युत क्षमता बढ़ाने के लिए नए ट्रांसफार्मर लगाए जाएंगे। वहीं, पुराने ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाई जाएगी।
बिलासपुर में विद्युत उपभोक्ताओं का कई बार पावर कट की समस्या का सामना करना पड़ता है। वहीं, दुर्गम इलाकों में डिम लाइट की भी समस्या रहती है। खैर, अब लोगों की इस समस्या का सदा के लिए समाधान हो जाएगा। बिजली बोर्ड बिलासपुर में विभिन्न स्थानों पर दस नए ट्रांसफार्मर लगा रहा है। नए ट्रांसफार्मर लगाने से बिजली की क्षमता बढ़ेगी। इसके अलावा पांच अन्य ट्रांसफार्मरों की क्षमता भी बढ़ाई जाएगी। इसके लिए बोर्ड ने टेंडर करवा दिए हैं। इस प्रोजेक्ट के तहत शहर और ग्रामीण क्षेत्रों की वर्षों पुरानी खुर्दबुर्द हुई लाइनों को भी बदला जाएगा। पुरानी तारों की जगह नई तारें लगाई जाएगी।
बिजली बोर्ड के अधिशासी अभियंता ओपी चंदेल ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि बिजली लाइन को दुरुस्त करने और बिजली क्षमता बढ़ाने के लिए यह प्रोजेक्ट मंजूर हुआ है। इसके तहत तकरीबन सवा दो करोड़ रुपये का बजट खर्च किया जाएगा।

Related posts