टेक्सास में 150 गाडियों की टक्कर, दो मरे, 120 घायल

वाशिंगटन : अमेरिका के टेक्सास प्रांत में कोहरे के कारण कल राजमार्ग पर साफ दिखायी ना देने से कुछ ही घंटों में करीब 150 वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गये। इन हादसों में दो लोगों की मौत हो गयी और 120 अन्य घायल हो गये। जेफरसन काउंटी के शेरिफ कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि टेक्सास प्रांत में ब्यूमोंट के नजदीक राजमार्ग संख्या 10 पर वाहनों की एक-दूसरे से भिडंत होने का सिलसिला शुरू हुआ और कुछ ही देर में करीब 150 वाहन एक-दूसरे से टकराकर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गये।

हादसा इतना जबरदस्त था कि कारों के ऊपर ट्रक और ट्रकों के ऊपर कारें देखी गयीं। संभवत: भीषण कोहरे के कारण वाहनों की यह टक्कर हुई। दरअसल अमेरिका में थैक्सगिविंग अवकाश होने के चलते लोगों का आवागमन बढ़ा है लेकिन राजमार्ग पर सौ किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गाडियां चलाने से लोग हादसे के शिकार हो गये।

इस हादसे की वजह से राजमार्ग की दोनों लेन पर वाहनों का आवागमन ठप्प हो गया। हालांकि कुछ घंटों बाद पश्चिम की तरफ जाने वाले रास्ते को खोल दिया गया। शेरिफ कार्यालय के उप प्रमुख राड कैरोल ने बताया कि गाडियों की ढेर में से दो लोगों के शव बरामद किये गये हैं। इनके अलावा करीब 120 लोगों कों घायलावस्था में अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इनमें से आठ लोगों की हालत बेहद गंभीर है।

Related posts

Leave a Comment