हिमाचल सरकार ने चंडीगढ़ में विद्यार्थियों के लिए किया बड़ा एलान आदेश जारी

 शिमला
चंडीगढ़ स्थित हिमाचल भवन (फाइल फोटो)
हिमाचल सरकार ने चंडीगढ़ के पीजी में रहने वाले विभिन्न कोर्स की पढ़ाई कर रहे प्रदेश के सैकड़ों विद्यार्थियों के लिए बड़ा एलान किया है। कई छात्रों के अभिभावकों से मिली सूचना के बाद हिमाचल सरकार ने फैसला किया है कि चंडीगढ़ स्थित हिमाचल भवन को खोलकर वहां उन विद्यार्थियों के लिए रहने और खाने की सुविधा मुहैया कराएगी, जिनके पीजी संचालकों ने उन्हें पीजी खाली करने के लिए कह दिया है।


इस संबंध में शनिवार रात सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश भी जारी कर दिए हैं। सरकार के इस आदेश के बाद सैकड़ों विद्यार्थियों और उनकी चिंता में परेशान परिजनों को राहत मिलेगी। बता दें, हिमाचल में कर्फ्यू की घोषणा के बाद पुलिस ने सीमाएं सील कर दी थी। सीमाएं सील होने के बाद पुलिस ने चंडीगढ़ से लोगों को हिमाचल में प्रवेश देना बंद कर दिया है।

इसके बाद से वहां मौजूद पीजी में रह रहे सैकड़ों युवा फंस गए है। पुलिस के हेल्पलाइन नंबर जारी करने के बाद हिमाचल सरकार को जानकारी मिली कि कई पीजी अपने यहां रह रहे विद्यार्थियों को खाली करने के लिए कह रहे हैं। इसके बाद से सरकार उन्हें वापस लाने के लिए मंथन कर रही थी। रास्ता न निकलने पर अब हिमाचल भवन चंडीगढ़ का संचालन शुरू कर उन बच्चों के रहने खाने की व्यवस्था कर दी है।

Related posts