हिमाचल पहुंचीं पुणे की प्रीति, साइकिल पर 60 घंटे में 427 किलोमीटर का सफर करेंगी तय

हिमाचल पहुंचीं पुणे की प्रीति, साइकिल पर 60 घंटे में 427 किलोमीटर का सफर करेंगी तय

कुल्लू
गुरुवार शाम को वह लेह की तरफ से हिमाचल की सीमा सरचू में प्रवेश कर गईं। उन्होंने 33 घंटे लगातार साइकिल से यात्रा करते हुए 227 किलोमीटर का सफर तय किया है। नॉन स्टाप हाई एल्टीट्यूड अभियान के तहत प्रीति शुक्रवार शाम तक मनाली पहुंच सकती हैं।

लेह से मनाली का 427 किलोमीटर लंबा सफर मात्र 60 घंटे में पूरा करने वाली पुणे की प्रीति का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में दर्ज होगा। गुरुवार शाम को वह लेह की तरफ से हिमाचल की सीमा सरचू में प्रवेश कर गईं। उन्होंने 33 घंटे लगातार साइकिल से यात्रा करते हुए 227 किलोमीटर का सफर तय किया है। नॉन स्टाप हाई एल्टीट्यूड अभियान के तहत प्रीति शुक्रवार शाम तक मनाली पहुंच सकती हैं। उनके नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज होगा। दो बच्चों की 45 वर्षीय मां प्रीति का यह सफर लेह से 22 जून सुबह छह बजे शुरू हुआ था। वह लेह के ऊपसी से होते हुए पांग, लाचुंगला दर्रा नाकीला तथा बारालाचा दर्रा होते हुए सराचू में प्रवेश कर गई हैं। अभी भी प्रीति को करीब 200 किलोमीटर का सफर तय करना है। उनके पास रिकॉर्ड बनाने के लिए 27 घंटे का समय बचा है।

प्रीति इस रिकॉर्ड को सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) को समर्पित करेंगी। प्रीति के साथ सीमा सड़क संगठन की एक गाड़ी भी है, जो इस पूरे अभियान पर नजर रखे हुए है। इससे पहले प्रीति ने भारत-चीन-नेपाल सीमा पर 3400 मीटर की ऊंचाई पर साइकिल चलाने के साथ मई में उत्तराखंड में एक साइकिलिंग प्रतियोगिता में भाग लिया है। प्रीति की इस साइकिलिंग रेस पर सबकी नजरें टिकी हैं। मनाली पहुंचने पर उनका स्वागत बाहंग स्थित हेलीपैड में बीआरओ के कमांडर कर्नल शबरीश वाचली की ओर से किया जाएगा। कर्नल वाचली ने कहा कि प्रीति लेह से आते हुए सरचू को पार कर गई हैं। वह रात भर साइकिलिंग करते हुए शुक्रवार शाम तक मनाली पहुंच जाएंगी।

Related posts