हिजबुल का आतंकी हिलाल अहमद वागी अमृतसर से गिरफ्तार, कई धाराओं में मामला दर्ज

चंडीगढ़

सांकेतिक तस्वीर
पंजाब पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को 29 लाख की नकदी के साथ गिरफ्तार किया है। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि उसकी पहचान हिलाल अहमद वागी के तौर पर हुई है।
पुलिस के अनुसार 25 अप्रैल की शाम को हिलाल अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस ने अमृतसर-जालंधर मार्ग  स्थित मेट्रो मार्ट के नजदीक से संदेह के आधार पर पकड़ा। वह उस इलाके में संदिग्ध हालात में घूम रहा था। पुलिस ने उसे रोका और कर्फ्यू पास व अन्य पहचान पत्र मांगा।

लेकिन वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। बाद में जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसका नाम हिलाल अहमद वागी पुत्र अब्दुल समद वागी निवासी नौगांव जिला पुलवामा (जम्मू कश्मीर) है। वह आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के साथ जुड़ा हुआ है।

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि प्राथमिक जांच से पता चला है कि हिलाल को हिजबुल मुजाहिदीन के प्रमुख ने रिआज अहमद नैकू निवासी बिजबेहड़ा कश्मीर ने अपने ट्रक से पैसा लेने के लिए भेजा था।

डीजीपी ने कहा कि ट्रक में उसके साथ आया व्यक्ति बिजबेहड़ा निवासी रईस अहमद था। हिलाल के खिलाफ थाना सदर  में कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने उससे पूछताछ शुरू कर दी है। डीजीपी के मुताबिक हिलाल ने  बताया कि उसको 29 लाख रुपये एक अनजान व्यक्ति द्वारा सौंपा गया था, जो सफेद रंग की एक्टिवा पर आया था।

 

Related posts