हत्याकांड का खुला राज: बहू ने ली सास-ससुर की जान, घर में शव जलाए, वजह जान हर कोई हैरान

हत्याकांड का खुला राज: बहू ने ली सास-ससुर की जान, घर में शव जलाए, वजह जान हर कोई हैरान

होशियारपुर (पंजाब)
पंजाब के होशियारपुर जिले के गांव जाजा में एक एनआरआई की पत्नी ने संबंधों में रोड़ा बनने पर अपने कथित प्रेमी एक ग्रंथी के साथ मिल गला घोट और चाकू मारकर अपने सास-ससुर की हत्या करने के बाद शवों को आग लगा दी। आरोपी महिला ने मामले को लूट और हत्या का रंग देने की कोशिश की लेकिन पुलिस जांच के दौरान मामला साफ हो गया। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी बहू और उसके प्रेमी ग्रंथी को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक एक जनवरी की रात लगभग 11:15 बजे टांडा पुलिस को सूचना मिली कि जाजा गांव में एक बुजुर्ग दंपती की उनके ही घर में हत्या कर दी गई है और उनके शवों को आग के हवाले कर दिया गया है। तत्काल टांडा थाना के मुख्य अधिकारी सुरजीत सिंह के साथ डीएसपी राजकुमार मौके पर पहुंचे और देखा कि बेडरूम में ही सूबेदार मंजीत सिंह (56) और उनकी पत्नी गुरमीत कौर (52) को आग लगाई गई और दोनों के शव बुरी तरह जल चुके थे। उस वक्त मृतकों का पुत्र रविंदर सिंह और उसकी पत्नी मनदीप कौर घर में मौजूद रहे। 

मृतक सूबेदार मंजीत सिंह और उनकी पत्नी गुरमीत कौर की फाइल फोटो। – फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
डीएसपी के मुताबिक मृतक के बेटे रविंदर सिंह ने बताया कि वह पुर्तगाल में रहता है और इन दिनों यहां आया है। एक जनवरी को सुबह करीब 11 बजे घर से निकला और रात करीब 10.15 बजे घर आया। घर का दरवाजा अंदर से बंद था, उसने धक्का देकर दरवाजा खोला तो अंदर धुआं था, पत्नी कमरे में कुर्सी से बंधी थी। जैसे ही उसने उसे खोलना चाहा तो बंधन ढीला होकर छूट गया। इसके बाद वह अपने माता-पिता के कमरे में गया और दरवाजा खोला तो अंदर आग लगी थी और दोनों के शव जल थे। उसने पत्नी से पूछा तो उसने बताया कि शाम करीब चार बजे तीन लोग घर में घुस आए और उसे कुर्सी से बांध कर दरवाजा बंद कर दिया और उन्हीं लोगों ने आग लगाई है। रविंदर ने बताया कि वह शादी के तुरंत बाद पुर्तगाल चला गया था और वहीं सेटल हो गया। वहां उसे पता चला कि उसकी पत्नी देर रात किसी अज्ञात व्यक्ति से फोन पर घंटों बातें करती है। उसने अपनी पत्नी को रोका पर वह नहीं मानी। वह उसके माता-पिता को जान से मारने की धमकी देती थी, इसलिए वह सात दिसंबर 2021 को भारत लौट आया।

बहू की बताई कहानी से मेल नहीं खाए साक्ष्य
डीएसपी के मुताबिक रविंदर से मिली जानकारी के बाद पुलिस जांच के दौरान सामने आया कि मनदीप कौर के कमरे से जुड़े बाथरूम का एक दरवाजा बेडरूम में और एक लॉबी में खुलता है, जिसके दोनों ओर कुंडी नहीं लगी थी। साक्ष्यों के उसकी बताई कहानी से मेल न खाने पर गहराई से जांच के लिए एसएसपी होशियारपुर कुलवंत सिंह हीर ने एसपी मुख्यालय अश्विनी कुमार के नेतृत्व में डीएसपी (देहात) सरबजीत राय, इंस्पेक्टर बलविंदर पाल और इंस्पेक्टर करनैल पर आधारित टीम का गठन कर जांच शुरू की गई। टीम ने मुख्य अधिकारी थाना टांडा एसआई सुरजीत सिंह के साथ मौके पर जाकर जांच की और हत्याकांड को चंद घंटों में सुलझा लिया। 

डीएसपी के मुताबिक गांव दाता के गुरुद्वारा साहिब में ग्रंथी का काम करने वाले जसमीत सिंह, जो मूलरूप से अमृतसर के गांव संघड़ का निवासी है, के मृतकों की बहू मनदीप कौर के साथ लंबे समय से संबंध थे। मनदीप ने अपने प्रेमी को घर बुलाया और दोनों ने मिलकर उसके सास-ससुर की हत्या कर दी। सबूत मिटाने के इरादे से शवों को आग लगा दी। घटना के बाद दोनों ने मिल वहां से जेवर चुराए, जसमीत जेवर लेकर वहां से चला गया जो पुलिस ने उसके पास से बरामद कर लिए हैं।

डीएसपी के मुताबिक मामले में हत्या, सबूत मिटाने और चोरी के आरोप में मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को काबू कर लिया गया है। डीएसपी के मुताबिक मनदीप कौर ने माना कि गत 23 नवंबर को उसने अपने मायके से भी करीब 15 तोला सोना अपने प्रेमी जसमीत के साथ मिलकर चुराया था। इस संबंध में टांडा थाने में मामला दर्ज है। डीएसपी के मुताबिक आरोपियों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त चाकू, बाइक, जेवर और 45000 रुपये नगद बरामद किए हैं।

Related posts