स्कूलों के युक्तिकरण पर एसएफआई भड़की

कुल्लू। शैक्षणिक विषयों के आधार पर स्कूलों में अपनाई जाने वाली युक्तिकरण योजना का एसएफआई ने कड़ा विरोध किया है। वीरवार को कुल्लू कालेज की एसएफआई इकाई ने डीसी दफ्तर के बाहर युक्तिकरण के विरोध में प्रदर्शन कर धरना दिया।
स्कूलों में शिक्षा के युक्तिकरण के खिलाफ दिए धरने के दौरान एसएफआई ने डीसी डा. अमनदीप गर्ग के माध्यम से शिक्षा सचिव को ज्ञापन भी भेजा। उपायुक्त कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए संघ के जिला अध्यक्ष हेम राज ने प्रदेश सरकार पर निजीकरण को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। कहा कि सरकारें शिक्षा को बेच रही हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार छात्र विरोधी नीतियों को बढ़ावा दे रही है। प्रदेश में 629 स्कूलों को बंद कर दिया गया। अब कई स्कूलों में साइंस और कामर्स को पढ़ाना बंद कर दिया है। कहा कि युक्तिकरण नीति शिक्षा विरोधी है। इससे छात्रों का भविष्य अंधकारमय हो जाएगा। उन्होंने कहा कि एसएफआई इसका कड़ा विरोध करती है।
उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने इस नीति को बंद नहीं किया तो एसएफआई स्कूलों के छात्रों को संगठित कर आंदोलन करेंगे। इस मौके पर जिला सचिव गोविंद भंडारी, पूर्व एससीए अध्यक्ष प्रेम जसवाल, गीता, निशा, निरत, ऐले राम, रनदीप, शेर सिंह, नरेश, राज कुमार, रोशन तथा भूपेंद्र ने भाग लिया।

Related posts