सॉफ्टबाल के लिए बढ़ाया जाए अनुदान : सूरत

शिमला : हिमाचल प्रदेश सॉफ्टबाल संघ ने प्रदेश सरकार से सॉफ्टबाल खेल के लिए ग्रांट बढ़ाने की मांग की है। ग्रांट की कमी के कारण खेल को बढ़ावा देने में अड़चनें पैदा हो रही हैं, ऐसे में यदि प्रदेश सरकार सॉफ्टबाल खेल के लिए मिलने वाली ग्रांट को बढ़ाती है तो इस खेल के प्रति युवाओं को प्रोत्साहित किया जा सकता है। बुधवार को पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए हिमाचल प्रदेश सॉफ्टबाल संघ के सचिव सूरत सिंह ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में संघ को सालाना 50 हजार रुपए की ग्रांट प्रदेश सरकार से मिलती है जोकि बहुत कम है। सॉफ्टबाल को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार को कुछ ठोस कदम उठाने चाहिए।

हिमाचल प्रदेश सॉफ्टबाल संघ को साल भर में राज्य स्तर पर 3 प्रतियोगिताएं आयोजित करनी होती हैं। इसमें सब जूनियर, जूनियर व सीनियर वर्ग की प्रतियोगिताएं शामिल होती हैं। इसके अलावा राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं के लिए भी हिमाचल की सॉफ्टबाल की टीम को भेजा जाता है। वर्तमान समय में प्रदेश सरकार से मिलने वाली 50 हजार रुपए की ग्रांट काफी कम है। इतनी कम ग्रांट में इन प्रतियोगिताओं के आयोजन और राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए टीम भेजने में काफी दिक्कतें पेश आती हैं।

सविच ने कहा कि प्रदेश में विभिन्न स्तर की प्रतियोगिताएं आयोजित करने के लिए करीब 2 लाख रुपए की ग्रांट की आवश्यकता है, वहीं राज्य स्तरीय सीनियर सॉफ्टबाल प्रतियोगिता दिसम्बर माह में धर्मशाला में होगी। इस प्रतियोगिता में अव्वल प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों का चयन राष्ट्रीय सीनियर सॉफ्टबाल प्रतियोगिता के लिए किया जाएगा। चयनित टीम 25 से 30 दिसम्बर तक ओडिशा के भुवनेश्वर में होने वाली राष्ट्रीय सीनियर सॉफ्टबाल प्रतियोगिता में हिस्सा लेगी।

गौरव चौहान को किया सम्मानित
अर्जेंटीना में आयोजित हुए सॉफ्टबाल वल्र्ड कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले हिमाचल प्रदेश के गौरव चौहान को बुधवार को सम्मानित किया गया। इस दौरान हिमाचल प्रदेश सॉफ्टबाल संघ के पैटर्न बलवीर वर्मा ने अपनी ओर से गौरव चौहान को 11 हजार रुपए की राशि भेंट कर सम्मानित किया। अर्जेंटीना में हुआ वल्र्ड कप बीते 1 से 10 नवम्बर तक आयोजित हुआ था।

Related posts

Leave a Comment