सैनिटाइजिंग टनल शुरू, 20 सेकेंड तक गुजरने से खत्म होगा वायरस

जम्मू
demo pic
कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए नगर निगम ने जीएमसी में सैनिटाइजिंग टनल तैयार कर ली गई है। टनल बनाने के लिए अंतिम फैसला रविवार देर शाम को लिया गया था। सोमवार को नगर निगम ने टनल बनाई गई। खास बात यह है कि इस टनल से गुजरने के दौरान 20 सेकंड में सभी प्रकार के वायरस खत्म हो जाते हैं। श्रीनगर के बाद इसे जम्मू में भी तैयार किया गया है।

इस टनल के माध्यम से डाक्टरों, नर्सों, अन्य कर्मचारियों समेत रोगियों को सैनिटाइज किया जाना है। आयुक्त अवनी लवासा ने बताया कि टनल का काम शुरू करवा दिया गया है। इससे चिकित्सकों और अन्य लोगों को लाभ मिलेगा। टनल में वायोडिग्रेबल केमिकल प्रयोग में लाया गया है। इस मौके पर मेयर चंद्र मोहन गुप्ता, पूर्णिमा शर्मा और नगर निगम के अधिकारी मौजूद रहे।

इस बीच जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। सोमवार को कश्मीर संभाग में तीन और मामले सामने आए हैं। इसी के साथ केंद्र शासित प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 109 हो गई है। वहीं, कोरोना वायरस से जंग में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने अपने वेतन का तीस फीसदी हिस्सा देने की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि कोरोना से जंग में जीतने के लिए वह अपने साल भर के वेतन का तीस फीसदी दान करेंगे। इसी जंग में जीत के लिए लद्दाख के उपराज्यपाल ने भी अपने एक साल के वेतन का तीस फीसदी हिस्सा देने की घोषणा की है।

इससे पहले रविवार को संभाग में 14 नए मरीज मिले। इन मामलों में तब्लीगी जमात से जुड़े छह लोग भी शामिल हैं। तब्लीगी जमात के संपर्क में आए छह लोगों में पांच उड़ी से हैं, जो पहले से संक्रमित दो लोगों के रिश्तेदार हैं। गांदरबल में 60 साल के तब्लीगी जमात से जुड़े व्यक्ति के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। मरीजों के संपर्क में रहने के कारण हंदवाड़ा के चार डॉक्टरों को क्वारंटीन किया गया है।

Related posts