सीएम जयराम ठाकुर ने रखा शोकोद्गार प्रस्ताव, विवेक को दी श्रद्धांजलि, विधानसभा का तेरहवां सत्र शुरू

सीएम जयराम ठाकुर ने रखा शोकोद्गार प्रस्ताव, विवेक को दी श्रद्धांजलि, विधानसभा का तेरहवां सत्र शुरू

धर्मशाला

हिमाचल विधानसभा का शीत सत्र शुक्रवार से धर्मशाला के तपोवन में सुबह 11:00 बजे शुरू हो गया। पहले दिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विधानसभा के तीन पूर्व सदस्यों बोध राज, गुरमुख सिंह बाली व डॉ. शिव कुमार के लिए शोकोद्गार प्रस्ताव रखा। इसके अलावा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत व लांस नायक विवेक कुमार को श्रद्धांजलि दी।

बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास नीलगिरी की पहाड़ियों में खराब मौसम के कारण हुई हेलिकॉप्टर दुर्घटना में सीडीएस बिपिन रावत समेत 13 लोगों की मौत हो गई थी। कांगड़ा जिले के जयसिंहपुर के गांव अपर ठेहडू के लांस नायक विवेक कुमार सीडीएस जनरल बिपिन रावत के पीएसओ थे। 

576 सवाल पूछे जाएंगे
विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने बताया कि यह तेरहवीं विधानसभा का तेरहवां सत्र है। यह सत्र 15 दिसंबर तक चलेगा। 14 दिसंबर का दिन गैर सरकारी सदस्य कार्य दिवस होगा। सत्र के लिए तारांकित प्रश्नों की संख्या 388 है, जिसमें 307 ऑनलाइन और 81 ऑफलाइन प्राप्त हुए हैं। कुल 576 प्रश्न मिले हैं। अतारांकित प्रश्नों की संख्या 188 है, जिसमें 108 ऑनलाइन और 80 ऑफलाइन हैं। नियम-62 के तहत दो, नियम-101 में पांच और नियम-130 में 19 सूचनाएं प्राप्त हुई हैं। सवालों के दोहराव या अन्य कारणों से करीब 101 प्रश्न अस्वीकृत किए गए हैं।

Related posts