सिद्धू पर कांग्रेस दो फाड़,प्रशांत-कैप्टन में खटास; जानें बाजवा की कहनी

  • सिद्धू पर कांग्रेस दो फाड़,प्रशांत-कैप्टन में खटास; जानें बाजवा की कहनी
जालंधरः नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर कांग्रेस पार्टी दो-फाड़ हो चुकी है। जहां एक पक्ष कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ है तो दूसरे तो कैप्टन के। कांग्रेस प्रमुख कैप्टन अमरेंद्र सिंह जहां सिद्धू को ज्यादा भाव नहीं देने की वकालत कर रहे हैं वहीं प्रशांत किशोर सिद्धू को पार्टी में जल्दी शामिल कराना चाहते हैं। उधर  पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा सिद्धू को पार्टो में लाने की अपील कर रहे हैं।

आम आदमी पार्टी से बातचीत टूटने के बाद बाजवा ही कांग्रेस और सिद्धू के बीच मध्यस्थ बनकर उभरे हैं। बाजवा सिद्धू के जरिए कैप्टन को पटखनी देने की पूरी कोशिश में लगे हुए हैं क्योंकि कैप्टन ने भी बाजवा को पी.पी.सी.सी. की कुर्सी से हटाकर खुद बैठकर अपना वर्चस्व साबित कर दिया था।
बाजवा अब सिद्धू को कैप्टन के सिर पर बैठाकर अपनी चाल चल रहे हैं। सिद्धू को डिप्टी सी.एम. पोस्ट की पेशकश करने का प्रस्ताव भी बाजवा की तरफ से ही आया है और बाजवा व प्रशांत किशोर सिद्धू के मामले में एकजुट हैं।
शुक्रवार को बाजवा ने कांग्रेस नेतृत्व पर दबाव बनाते हुए कहा कि इस बार पार्टी को 2012 की तरह गलती नहीं करनी चाहिए, जब पार्टी ने मनप्रीत बादल से गठबंधन करने से इंकार कर दिया था जिसका खामियाजा पार्टी को भुगतना पड़ा था  पर दिल्ली बैठी कांग्रेस सिद्धू पर कोई फैसला लेने से पहले अमरेंद्र को भी विश्वास में लेना चाहती है।

Related posts