सरकार निजी हाथों में सौंपेगी सरकारी संपत्तियां

सरकार निजी हाथों में सौंपेगी सरकारी संपत्तियां

चंडीगढ़
पंजाब सरकार केंद्र सरकार की तरह अब सरकारी संपत्तियों को निजी हाथों में सौंपने की तैयारी कर रही है। सरकार नेे इसके लिए मोहाली के मल्टीपर्पज स्पोर्ट्स स्टेडियम सहित 53 विश्राम गृह और 10 सड़कें चिह्नित की हैं। हालांकि सरकार के इस फैसले का विरोध भी शुरू हो गया है।

शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री परमिंदर सिंह ढींढसा ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य की संपत्तियों को निजी हाथों में सौंपने की तैयारी कर रही है।

ढींढसा ने एक साक्षात्कार में सरकार के फैसले को जनविरोधी बताते हुए कहा कि राज्य सरकार ने पहले चरण में अमृतसर के गुरु नानक ऑडिटोरियम, गोलबाग स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, महाराजा रणजीत सिंह ऑडिटोरियम, मोहाली के मल्टीपर्पज स्पोर्ट्स स्टेडियम सहित लुधियाना की कुछ सरकारी जमीनों सहित 53 सरकारी विश्राम गृहों के साथ ही 10 सड़कों को चिह्नित किया है। उन्होंने बताया कि स्पोर्ट्स अकादमी मोगा के अतिरिक्त फिरोजपुर और लुधियाना में संपत्तियां हैं।

उन्होंने दावा किया कि सांस्कृतिक कार्य विभाग पहले ही कह चुका है कि करीब 12 सरकारी संपत्तियों को निजी हाथों में सौंप दिया जाएगा। कैप्टन सरकार केंद्र सरकार की योजना के तहत राज्य सरकार की संपत्तियों को निजी क्षेत्र को सौंप रही है। शिअद इसका पुरजोर विरोध करेगी।

Related posts