सब्जी मंडी के बाहर सामान बेचने पर लगेगी रोक

जाहू (हमीरपुर)। जाहू सब्जी उपमंडी के बाहर बाजार में बाहरी व्यापारियों की गाड़ियां अनाज, फल, सब्जियां नहीं बेच सकेंगी। सब्जी मंडी के बाहर बाहरी गाड़ियों के अनाज बेचने पर पूर्ण पाबंदी रहेगी। मंडी के अंदर ही सामान की बिक्री की जा सकेगी। बैठक में प्रस्ताव पारित कर समस्त व्यापारियों से आग्रह किया जा चुका है तथा अवहेलना करने वालों के खिलाफ 21 जनवरी से कार्रवाई शुरू होगी। इसके तहत गाड़ियों को सामान सहित जब्त कर सामान की नीलामी की जाएगी।
जाहू अनाज उपमंडी की आढ़त एसोसिएशन की बैठक प्रधान रोशन लाल की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इसमें सब्जी और फल विक्रेताओं की समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि अब कोई भी बाहर का व्यापारी बाजार में अन्य स्थानों पर सामान नहीं बेच सकेंगे। समस्त व्यापारी अपना सामान मंडी परिसर में ही बिक्री कर सकेंगे। 21 जनवरी से मंडी एसोसिएशन निरीक्षण का कार्य शुरू करेगी, तथा निर्देशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यदि ऐसे में कोई गाड़ी सामान बेचते हुए पाई जाती है तो गाड़ी को जब्त कर सामान की नीलामी कर दी जाएगी।
रोशन लाल ने कहा कि बाहरी व्यापारी सब्जी बेच रहे हैं जिससे सरकार को राजस्व का चूना लग रहा है। प्रस्ताव की प्रति प्रदेश के खाद्य आपूर्ति मंत्री जीएस बाली, हिमाचल कृषि सब्जी समिति के अध्यक्ष सुभाष मंगलेट, जिलाधीश हमीरपुर, सचिव हमीरपुर सब्जी मंडी, पुलिस अधीक्षक हमीरपुर को भी भेज दी गई है। बैठक में एसोसिएशन के उपाध्यक्ष रमेश चंद आनंद, कोषाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह, सचिव पाल सिंह, भारत आलोक सागर, बाबू राम खान, धनी राम सहित अन्य दुकानदारों ने भाग लिया।

Related posts