संवेदनशील इलाकों में युद्धक तैयारियों पर आज सैन्य कमांडरों की कॉन्फ्रेंस शुरू

संवेदनशील इलाकों में युद्धक तैयारियों पर आज सैन्य कमांडरों की कॉन्फ्रेंस शुरू

नई दिल्ली
सेना के शीर्ष कमांडरों की चार दिवसीय कॉन्फ्रेंस सोमवार को शुरू हो गई। पहले दिन 13 लाख की ताकत वाले बल में मानव संसाधन प्रबंधन संबंधित मुद्दों पर व्यापक चर्चा हुई। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि मंगलवार को कमांडर पूर्वी लद्दाख समेत चीन से लगती वास्तविक नियंत्रण रेखा पर अन्य संवेदनशील इलाकों में देश की युद्धक तैयारियों की समग्र समीक्षा की जा सकती है।

सूत्रों का कहना है कि कमांडरों ने युवा प्रतिभाओं को तराशने, पदोन्नति संबंधी मामलों और सभी रैंक के अधिकारियों व कर्मचारियों की आकांक्षाओं को पूरा करने के तरीकों पर विस्तृत बातचीत हुई। सेना दिवस और प्रादेशिक सेना दिवस परेड को बंद करना या कम करना, विभिन्न समारोह की प्रथाओं को कम करना और शांति वाले क्षेत्रों में व्यक्तिगत अधिकारी मेस की संख्या को कम करने पर भी चर्चा होगी।
राजनाथ सिंह कमांडरों को करेंगे संबोधित
सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे सैन्य कमांडर सम्मेलन (एसीसी) की अध्यक्षता करेंगे, जो महत्वपूर्ण नीतिगत फैसलों के लिए हर छह महीने पर होने वाला शीर्ष स्तरीय आयोजन है। इसमें सभी सैन्य कमांडर, सैन्य मुख्यालयों के प्रिंसिपल स्टाफ अफसर (पीएसओ) और अन्य वरिष्ठ अधिकारी हिस्सा लेंगे। सूत्रों ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीडीएस जनरल बिपिन रावत, नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह और एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया मंगलवार को कमांडरों को संबोधित करेंगे।

 

Related posts