संजौली कॉलेज ने बढ़ाई छात्रावास फीस

शिमला। सेंटर आफ एक्सीलेंस कॉलेज संजौली में छात्रावास की फीस बढ़ा दी गई है। अब 10 के बजाय 12 महीनों की फीस वसूली जाएगी। छात्रावास में रहने वाले डेढ़ सौ छात्रों को दिसंबर में दूसरी किस्त के साथ 430 रुपये अतिरिक्त देने होंगे। यानी दूसरी किस्त में 1075 के बजाय 1505 रुपये चुकाने होंगे। यह फीस 20 दिसंबर तक जमा करानी होगी। छात्रावास कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया।
कॉलेज प्राचार्य डा. उमा रणदेव की अध्यक्षता में हुई बैठक में आम सहमति से यह फैसला लिया गया। फीस बढ़ोतरी का बैठक में मौजूद एससीए अध्यक्ष इश्ति भैक ने विरोध भी किया लेकिन बात नहीं बन पाई। बैठक में वार्डन राजेश आजाद, सहायक वार्डन लाजपत राय की सहमति से यह फैसला लिया गया।
————
‘‘खर्च पूरा करने के लिए लिया फैसला’’
कॉलेज प्राचार्य डा. उमा रणदेव ने माना कि अब छात्रों से दो माह की फीस दिसंबर की किस्त के साथ 215 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से ली जाएगी। उन्होंने कहा कि कॉलेज में अब तक सिर्फ दस माह की फीस ही ली जाती थी। 1999 से लेकर फीस में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई। अन्य कॉलेजों के मुकाबले यहां फीस बहुत कम है। छात्रावास की सफाई, बिजली, पानी और रखरखाव के बढ़े खर्च को पूरा करने के लिए यह बढ़ोतरी जरूरी है।

Related posts