संक्रमित महिला की अमृतसर में मौत, पठानकोट में सेना के जवान समेत सात पॉजिटिव

पंजाब

कोरोना वायरस।

पठानकोट में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। शनिवार देर रात और रविवार को अमृतसर से 185 लोगों की रिपोर्ट पठानकोट पहुंची। इनमें से 7 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 178 लोग निगेटिव आए हैं। रविवार को संक्रमित मिले मरीजों में सेना का एक जवान भी शामिल है। वह दिल्ली से पठानकोट एयरपोर्ट पर आए थे। यहीं उनका सैंपल लिया गया था।

वहीं, पठानकोट में कार्यरत संक्रमित हेल्थ इंस्पेक्टर की बटाला निवासी पत्नी, 10 साल की बेटी और एक अन्य महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा, अबरोल नगर पठानकोट के रहने वाले 71 वर्षीय बुजुर्ग को मोहाली उपचार के लिए ले जाया गया था। उपचार से पहले डॉक्टरों ने उक्त व्यक्ति का कोरोना टेस्ट किया। शनिवार देर रात उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं पठानकोट के डलहौजी रोड स्थित मोहल्ला कांशीनगर का 64 वर्षीय व्यक्ति और पहले से संक्रमित आनंदपुर निवासी बुजुर्ग के संपर्क में आया युवक भी संक्रमित मिला है।

जालंधर: पांच कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मिली छुट्टी
सरकारी मेरिटोरियस स्कूल में बने कोविड केयर सेंटर से रविवार को पांच कोरोना पॉजिटिव मरीजों को छुट्टी दे दी गई। इनका इलाज सीनियर मेडिकल अफसर डॉ. जगदीश कुमार की टीम द्वारा किया जा रहा था। इन मरीजों को स्वास्थ्य विभाग के नए प्रोटोकॉल के अनुसार छुट्टी दी गई है। जिसके अनुसार मरीज में वायरस के लक्षण शुरू होने के 10 दिनों बाद ऑक्सीजन की जरूरत नहीं होती और उनको पिछले तीन दिनों से बुखार नहीं हुआ तो उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी।

फिरोजपुर: तीन कोरोना पॉजिटिव मिले
फिरोजपुर में रविवार को तीन पॉजिटिव मरीज मिले। इनमें से दो तलवंडी भाई और एक फिरोजपुर शहर के जंडी मोहल्ले का रहने वाला है। अब फिरोजपुर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 40 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक तलवंडी भाई निवासी विजय कुमार पॉजिटिव था। विजय के ही परिवार के एक सदस्य की रविवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसका 25 जून को सैंपल लिया गया था।

गुरदासपुर की संक्रमित महिला की अमृतसर में मौत
गुरदासपुर की संक्रमित बुजुर्ग महिला की देर रात अमृतसर में मौत हो गई। मृतका बहादुर हुसैन खुर्द, बाला मसानिया तहसील बटाला की रहने वाली थी। महिला जीएमसी अस्पताल अमृतसर में दाखिल थी। सिविल सर्जन किशन चंद ने बताया कि महिला को दिल की बीमारी थी और उसकी किडनी भी खराब थी। महिला के फेफड़े में पानी भरा हुआ है और शुगर की मरीज थी। इलाज के लिए वह अमृतसर दाखिल थी, जहां उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

होशियारपुर में तीन नए पॉजिटिव
होशियारपुर में तीन नए पॉजिटिव केस आने के बाद कोरोना से प्रभावित मरीजों की संख्या बढ़कर 177 हो गई है। सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह ने बताया कि सेहत केंद्र बुडाबड़ के अधीन एक गांव निवासी 30 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित मिला है। दूसरे मामले में 40 वर्षीय महिला जो कि सेहत केंद्र हाजीपुर के अधीन गांव दलवाली कला की है। तीसरा केस होशियारपुर के मोहल्ला विजय नगर से संबधित है जो पानीपत से आया था। डॉ. जसवीर सिंह ने बताया कि रविवार को फ्लू जैसे संदिग्ध लक्षणों वाले व्यक्तियों के 129 नए सैंपल लिए गए है। 420 सैपलों की लैब से प्राप्त रिपोर्ट में 3 केस पॉजिटिव मिले।

फतेहगढ़ साहिब: गर्भवती समेत तीन नए केस
फतेहगढ़ साहिब में रविवार को तीन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तीन में से दो लोग पीजीआई और सेक्टर- 32 अस्पताल चंडीगढ़ में काम करते हैं। इसके अलावा अमलोह के वार्ड नंबर-4 की एक गर्भवती महिला भी पॉजिटिव आई है। सिविल सर्जन डॉ. नरेश कुमार अग्रवाल ने बताया कि गांव पोला का व्यक्ति चंडीगढ़ पीजीआई में काम करता है। उसका वहीं सैंपल लिया गया। इसके अलावा दूसरा व्यक्ति गांव जख्वाली निवासी भी चंडीगढ़ के सेक्टर 32 सरकारी अस्पताल में काम करता है। इसका भी सैंपल वहीं लिया गया था, जो पॉजिटिव आया है। खन्ना अमलोह रोड निवासी गर्भवती महिला ने खन्ना के सरकारी अस्पताल में टेस्ट करवाया था। वह भी कोरोना पीड़ित पाई गई है।

 

Related posts