शौक के लिए सिक्योरिटी गार्ड बना कार चोर

चोर इस 'खास' शौक के लिए सिक्योरिटी गार्ड बना कार चोर 

शिमला: शिमला पुलिस ने एक कार चोर का भंडाफोड़ किया है। बता दें कि यह शातिर ड्राइविंग के शौक से कारों को चुराता था और पैट्रोल खत्म होने पर कार को वहीं छोड़ देता था। हैरानी की बात तो यह है कि शातिर गाड़ियों को चुराने के लिए अपने पास एक ‘मास्टर की’ रखता था।
जानकारी के मुताबिक शिमला की पुलिस टीम ने मशोबरा के पास जाल बिछा कर शातिर को कार के साथ देखा और पीछा करने पर ढली में रंगे हाथों दबोच कर शातिर को अपनी गिरफ्त में लिया। शातिर अंकुश वर्मा (21 ) जिला शिमला की ठियोग विधानसभा क्षेत्र के घूंड क्षेत्र का रहने वाला है और कमला नेहरू अस्पताल में सिक्योरिटी में गार्ड के तौर पर काम करता है। पुलिस ने कार चोरी के मामले में एक एफ.आई.आर. दर्ज की और उसके बाद पुलिस आरोपी की छानबीन में जुट गई। बताया जा रहा है कि 14 अक्तूबर को पुलिस को सूचना मिलते ही छोटा शिमला से चुराई गई कार ठियोग में देखी गई और वह शिमला की तरफ जा रही है।
थाना प्रभारी धर्म सेन नेगी ने शातिर को कार के साथ रंगे हाथों पकड़ने के लिए दो पुलिस जवानों की टीमों का गठन किया और एक टीम मशोबरा और दूसरी टीम को छराबड़ा में लगा दिया। देर शाम करीब 8 बजे शातिर चोरी की गई कार में ठियोग से शिमला की तरफ आ रहा था और पुलिस ने मशोबरा के पास उसे देख लिया। पुलिस ने अंकुश को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर ले लिया है और पुलिस रिमांड में शातिर ने एक और कार के बारे में बताया जिसे उसने चुराया है पैट्रोल खत्म हो जाने पर उसने कार को चौपाल देहा में छोड़ दिया।
अंकुश पहले से ही उस गाड़ी और गाड़ी के मालिक पर नजर रखता था जिसे उसे चुराना होता था। उसके बाद शातिर उस गाड़ी की चाबी बनाता था और रात के समय उस गाड़ी को खोलकर उसे चुरा लेता था। कार में अपने पैसों से पैट्रोल डलवाता था और लंबी ड्राइव पर चला जाता था। अगर रास्ते में गाड़ी का तेल खत्म हो जाए तो अंकुश वहीं गाड़ी को छोड़ देता था। अंकुश ने एक बार एडवांस में ही उस गाड़ी में पैट्रोल भरवा लिया था। अंकुश ने गाड़ी को दूसरे दिन लंबी ड्राइव पर ले जाना था। लेकिन रात को लेट सोने के कारण सुबह अंकुश की नींद लेट खुली और जब वह गाड़ी चुराने गया तो गाड़ी का मालिक उस गाड़ी को पहले ही ले जा चुका था।

Related posts