शिक्षा विभाग अभिभावकों के साथ करेगा ई-पीटीएम मीटिंग

शिक्षा विभाग अभिभावकों के साथ करेगा ई-पीटीएम मीटिंग

ऊना

कोरोना संकट के बीच अनलॉक थ्री में सरकारी स्कूलों को खोलने और बंद रखने की जिम्मेदारी अभिभावकों के कंधों पर आ गई है। एक अभियान के तहत शिक्षा विभाग अभिभावकों के साथ ई-पीटीएम मीटिंग करेगा। इसमें अभिभावकों से बात कर शिक्षक स्कूल खोलने या बंद रखने पर उनकी राय लेंगे।

विभाग यह अभियान 4 से 7 अगस्त तक चलाएगा। शिक्षक अभिभावकों से कम से कम 20 मिनट तक बात करेंगे। अभिभावकों से पूछा जाएगा कि अनलॉक थ्री में वे बच्चों को स्कूल भेजने के लिए तैयार हैं या नहीं। अगर अभिभावक तैयार हैं तो शिक्षक उन्हें बताएंगे कि विद्यार्थियों की सुरक्षा को लेकर स्कूल प्रबंधन अपनी ओर से पूरे इंतजाम करेंगे।
शिक्षक अभिभावकों से उनके बच्चों की शिक्षा को लेकर भी अपडेट लेंगे। विद्यार्थी घर में शिक्षकों की ओर से दिए जा रहे होमवर्क से पढ़ाई कर रहे हैं या नहीं। इसके लिए स्कूल प्रबंधन अभिभावकों से व्हाट्सएप ग्रुप और अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़े रहेंगे। उधर, उच्च शिक्षा उपनिदेशक ऊना पीसी राणा ने बताया कि सभी सरकारी स्कूलों में ई-पीटीएम मीटिंग के तहत 4 से 7 अगस्त तक अभियान चलाया जाएगा। इसमें शिक्षक अभिभावकों से वार्तालाप कर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इसकी रिपोर्ट निदेशालय भेजी जाएगी।
ऑनलाइन शिक्षा सामग्री घटाने या बढ़ाने के बारे में भी पूछेंगे
शिक्षा विभाग विद्यार्थियों को ऑनलाइन शिक्षा तो दे रहा है, लेकिन इस संबंध में शिक्षक अभिभावकों से भी राय लेंगे कि वे ऑनलाइन शिक्षा में विद्यार्थियों को दी जा रही शिक्षण सामग्री से संतुष्ट हैं। अगर नहीं तो वे शिक्षण सामग्री को बढ़ाना चाहते हैं या कटौती चाहते हैं।

 

Related posts