वीर विक्रम सेन पार्टी से निष्कासित

शिमला : पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के रिश्तेदार वीर विक्रम सेन को कांग्रेस पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ कार्य करने के चलते उन्हें पार्टी से बाहर किया गया है। जिला कांगे्रस कमेटी शिमला ग्रामीण के अध्यक्ष केहर सिंह खाची ने जारी बयान में कहा कि पार्टी ने नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाते हुए वीर विक्रम सेन को 8 साल के लिए निष्कासित कर दिया है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही अतर सिंह को सेन के स्थान पर कसुम्पटी ब्लाक कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

गौरतलब है कि कसुम्पटी ब्लाक कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष वीर विक्रम सेन ने अपनी धर्मपत्नी विजय ज्योति सेन को कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा है जिसके चलते पार्टी ने उनके खिलाफ नियमानुसार उक्त अनुशासनात्मक कार्रवाई अमल में लाई है। वीर विक्रम सेन ने कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र के तहत पार्टी टिकट जारी होने के बाद अपने पद से त्याग पत्र दे दिया था।

केहर सिंह खाची ने कहा कि विजय ज्योति सेन जो आजाद प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रही हैं, कांग्रेस की सदस्य नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जिला कांग्रेस कमेटी शिमला ग्रामीण जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी कार्यकर्ताओं पर पूरी तरह नजर रखे हुए है और जो भी कार्यकर्ता पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ कार्य करेगा, उसके खिलाफ जिला कांग्रेस कमेटी नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाएगी। विशेष है कि बीते दिन ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पार्टी के 5 अन्य सदस्यों को निष्कासित किया था।

Related posts

Leave a Comment